झूठ और गलत बोलना तेजस्वी की है आदत- मंगल पांडेय

पटना (TBN – The Bihar Now) | बिहार कोरोना वायरस का संक्रमण जारी है. आज पहली बार 24 घंटे के भीतर एक लाख कोरोना टेस्ट किये गए. वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज राज्य सरकार और सवस्थ मंत्री मंगल पांडेय पर निशाना साधा.

जिसके बाद बिहार में कोरोना जांच को लेकर लगाए जा रहे आरोपों का जवाब स्वास्थ्य मंत्री मगल पांडेय ने भी दिया है. मंगल पांडेय ने मीडिया के सामने आंकड़े पेश करते हुए तेजस्वी को झूठा करार दिया है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी गैरजिम्मेदाराना और गलत बयान देते हैं.

हेल्थ मिनिस्टर कहा कि मैं तेजस्वी को बताना चाहता हूं कि बिहार में 11 जुलाई से रैपिड टेस्ट से कोरोना की जांच शुरू की गई. इससे पहले राज्य में रैपिड टेस्ट से जांच नहीं हो रही थी. इससे पहले सूबे में आरटीपीसीआर और ट्रू नेट से जांच हो रही थी.

उन्होंने आगे कहा कि अभी तक बिहार में 16 मशीनों से कोरोना की जांच आरटीपीसीआर और 105 मशीनों के सहारे ट्रू नेट के माध्यम से की जा रही है. भारत सरकार द्वारा 9 और आरटीपीसीआर मशीन मिलने वाले हैं. इसके अलावा बिहार सरकार के द्वारा 10 आरटीपीसीआर मशीन और मंगाए जा रहे हैं. इन मशीनों को बिहार के मेडिकल कॉलेजों में लगाया जायेगा. जिससे जांच की क्षमता बढ़ेगी.