तेजस्वी का CM नीतीश पर तंज, कहा – उनकी विदाई की ‘गारंटी’

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में दूसरे चरण के लिए चुनाव के लिए कल मतदान होना है. वहीं इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बीच में जुबानी जंग चल रही है. इस दौरान एक दूसरे पर व्यक्तिगत हमले भी किए जा रहे हैं.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार आगे बिहार की बागडोर नहीं संभाल सकते हैं, क्योंकि उनकी विदाई की ‘गारंटी’ है. राजद नेता ने जनता से आग्रह किया कि वो बिहार विधानसभा में जनता का समर्थन पाकर लोगों की सेवा करने चाहते हैं.

इसे भी पढ़ें – नीरज कुमार का चिराग पर बड़ा अटैक

तेजस्वी यादव ने मीडिया से कहा, ‘नीतीश कुमार बिहार को संभालने में असमर्थ हैं. शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था क्षेत्र में नौकरियां खाली हैं. बिहार में प्रति लाख आबादी पर केवल 77 पुलिसकर्मी हैं. मणिपुर में भी प्रति लाख आबादी के हिसाब से यहां से ज्यादा है वो कैसे? हम जनता को सिर्फ एक मौका देने के लिए कह रहे हैं. इसलिए कि हम वह कर सकते हैं जो नीतीश कुमार 15 वर्षों में हासिल नहीं कर सके. उनकी विदाई की गारंटी है और महागठबंधन सरकार आ रही है.’

उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार के साथ क्या हुआ है? एक अनुभवी राजनेता होने के नाते वह इस तरह से कैसे बात कर सकते हैं? क्या हम क्रिकेट और फिल्मों से राजनीति में नहीं आ सकते? क्या उनका मतलब यह है कि डॉक्टर, इंजीनियर भी राजनीति में नहीं आ सकते?’

गौरतलब है कि एक नवंबर को, नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव और चिराग पासवान पर एक चुटकी ली थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि “क्रिकेटर और एक अभिनेता” प्रचार के लिए उनके नाम का उपयोग कर रहे हैं. तेजस्वी एक समय आईपीएल टीम के सदस्य थे.

बता दें कि बिहार में 28 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हुआ था. भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, पहले चरण में शाम 6 बजे तक 53.54% मतदान हुआ. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि 2015 में, विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान 54.94% था और लोकसभा चुनाव में 53.54% था. तीन नवंबर को दूसरे चरण के लिए और तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होना है. 10 नवंबर को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे. (इनपुट – रीपब्लिक)