तेजस्वी का नीतीश पर हमला, कहा वो बताएं शराब पीने से कैसे होता है एड्स

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार विधान मंडल में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of opposition Tejaswi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar Chief Minister) आजकल उटपटांग बयानबाजी कर रहे हैं. वे आज पटना के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Loknayak Jaiprakash Narayan International Airport, Patna) पर मीडिया से बातें कर रहे थे.

दरअसल तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री यादव (Rajshree Yadav, wife of Tejaswi Yadav) के साथ दिल्ली में क्रिसमस मनाने के बाद गुरुवार सुबह पटना लौटे. बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव बुधवार शाम को ही पटना लौटने वाले थे, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उनका फ्लाइट कैंसिल हो गया. इसके बाद वह गुरुवार देर सुबह पटना पहुंचे. पत्नी के साथ पटना लौटे तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर सवाल दागते हुए कहा कि नीतीश कुमार बताएं कि शराब पीने से एड्स कैसे होता है.

पटना पहुंचते ही तेजस्वी ने ‘समाज सुधार अभियान’ (Samaj Sudhar Abhiyaan) पर निशाना साधा और कहा नीतीश कुमार उटपटांग बयान दे रहे हैं. तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जनसभाओं में कहा जा रहा है कि शराब पीने से एड्स होता है, उनके इस ज्ञान पर हमें हंसी आती है. इसलिए उनके ज्ञान पर हमें ज्यादा टिप्पणी नहीं करनी. तेजस्वी ने कहा कि इससे समझा जा सकता है कि वो किस तरह दबाव में हैं और चारों तरफ से घिरे हुए हैं.

तेजस्वी ने कहा कि सूबे में शराब रोकने की जवाबदेही सरकार की है, पुलिस महकमे की है, फिर भी विधानसभा परिसर में शराब की बोतल मिलती है. राज्य में शराबबंदी फेल है. अब तो शराबबंदी पर कोर्ट ने भी टिप्पणी की है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार अब हर तरफ से घिरे हुए और उटपटांग बकने लगे हैं. क्योंकि सबको भी पता है कि बिहार में शराबबंदी बिल्कुल फेल हो चुकी है हर तरफ शराब मिल रही है. तेजस्वी यादव ने कहा कि सबको पता है कि शराब बुरी चीज है. नशा खराब है, दहेज मुक्ति सबको चाहिए लेकिन मुख्यमंत्री समाज सुधार की बात करते हैं. वह खुद अपनी बातों पर अमल नहीं करते.

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री के समाज सुधार अभियान पर तंज कसते हुए कहा कि पहले सरकार को सुधार लेते. समाज में सीएम नीतीश को कौन सी बुराइयां नजर आ रही हैं. नीतीश पहले व्यक्ति नहीं है. अच्छा क्या है और बुरा क्या है, ये सब लोग जानते हैं. चोरी करना, शराब पीना, नशा करना बुरा काम है. तेजस्वी यादव ने कहा कि जनता ने नीतीश कुमार को पूरी तरीके से नकार दिया है. तभी वह तीसरे पायदान पर पहुंचे हैं.

बताते चलें, 22 दिसंबर से नीतीश कुमार ने ‘समाज सुधार अभियान’ की शुरुआत मोतिहारी से की थी. उसके बाद वो 24 दिसंबर को गोपालगंज, 27 दिसंबर को सासाराम, 29 दिसंबर को मुजफ्फरपुर और उसके बाद आज 30 दिसंबर को समस्तीपुर में हैं. इस अभियान के दौरान नीतीश द्वारा दिए जा रहे बयानों को लेकर आरजेडी सहित विपक्षी दल हमलावर है.