तेजस्वी ने मुकेश सहनी को कहा रिचार्ज कूपन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)|गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने विधान सभा में मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) पर तल्ख टिप्पणी की. तेजस्वी ने विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नेता और पशु मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री को “रिचार्ज कूपन” कह डाला.

दरअसल बिहार बजट पर बहस दौरान तेजस्वी को मुकेश सहनी ने अपनी सीट पर खड़े होकर बीच में टोकना चाहा. इस पर नेता प्रतिपक्ष ने मुकेश सहनी को रोका और कहा कि “आप चुप होकर बैठिए और अपनी चिंता कीजिए. आप रिचार्ज कूपन हैं, पता नहीं आपको दोबारा रिचार्ज होने का मौका मिलेगा भी या कि नहीं”.

तेजस्वी यादव ने इशारों में ही सहनी को 18 महीने के लिए विधान परिषद का सदस्य बनाने पर तंज भी कसा जिसपर मुकेश सहनी ने कुछ नहीं कहा. इधर सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने तेजस्वी को यह कहते हुए माहौल को सामान्य कर दिया कि “नेता विपक्ष, आप इधर-उधर भटक जाते हैं. अपनी बात आगे बढ़ाइए”.

जनता है त्रस्त : तेजस्वी

विधान सभा के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर अपराध और अफसरशाही को लेकर निशाना साधा. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के हाथ से विधि-व्यवस्था निकल गई है. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता अपराध और अफसरशाही से त्रस्त हो गई है.

तेजस्वी ने शराब माफियों पर भी लगाम लगाने में सरकार को विफल कहा. उन्होंने कहा कि आज अपराधियों का हौसला इतना बढ़ गया है कि वे पुलिस कर्मियों को भी गोली का निशाना बना रहे हैं. उनका इशारा बुधवार को सीतामढ़ी जिले में शराब माफियाओं द्वारा एक दारोगा की हत्या की तरफ था.

आप यह भी पढ़ेंआधे हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

उन्होंने आगे कहा कि राज्य के अफसरों का व्यवहार जनप्रतिनिधियों से भी ठीक नहीं रहता है. इस परिस्थिति में अफसर आम लोगों के साथ कैसे पेश आते होंगे, यह स्पष्ट है. इसके पहले शराबबंदी को सख्ती से लागू करने की मांग को लेकर आरजेडी के विधायकों ने विधानसभा के गेट पर प्रदर्शन किया.