भ्रष्ट अधिकारी और सरकार मिलकर कर रही अवैध कमाई – तेजस्वी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| रविवार को नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्वीट (Tweet) के माध्यम से नीतीश सरकार पर कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कहा है कि एक तरफ जहां राज्य में सरकार भ्रष्ट अधिकारियों के साथ मिलकर अवैध कमाई कर रही है वहीं दूसरी ओर राज्य की जनता पीस रही है.

उन्होंने राज्य में अफसरशाही के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा है कि “यहां अफसरशाही अपने चरम पर है. यहां अधिकारी सीना तान कर सरकारी काम में लापरवाही कर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को बढ़ावा देते हैं. जनप्रतिनिधियों को अपमानित करते हैं और नागरिकों को तो पांव के धूल बराबर नहीं समझते. पर सरकार और मंत्रियों को इससे क्या? उन्हें तो बंदरबांट में अपने हिस्से से मतलब है”.

तेजस्वी ने लिखा, “एनडीए सरकार में सत्तारूढ़ दल व बेखौफ अफसरों के लिए भ्रष्टाचार बाएँ हाथ का खेल बन गया है. दोनों मिलकर अवैध कमाई करते हैं और नागरिक घूस, सरकारी बेपरवाही, परेशानी व भ्रष्टाचार के दुष्चक्र में पिस कर रह जाते हैं. जनता भटक भटक कर रह जाती है पर सुनवाई, कार्रवाई का नामोनिशान नहीं होता”.

बता दें, राज्य में इन दिनों हमेशा अफसरशाही का मुद्दा उठता रहता है. विपक्ष की क्या कहें, सत्ता पक्ष के भी नेता अफसरशाही और अधिकारियों द्वारा मनमानी के आरोप का मुद्दा उठाते रहते हैं. उनके अनुसार राज्य में अफसरशाही अपने चरम पर है जहां अधिकारी मनमानी करते हैं. उनका कहना है कि इससे राज्य में विकास के कामों में रुकावट पैदा होती है.

Also Read | नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कई स्पेशल ट्रेनें रद्द, कई के रूट में बदलाव

इसी मुद्दे पर कुछ दिनों पहले ही बिहार सरकार के एक मंत्री ने भी अधिकारियों पर मनमानी करने का आरोप लगाकर मंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि, इस्तीफे की पेशकश करने वाले मंत्री मदन सहनी (Madan Sahni) के आवेदन को स्वीकार नहीं किया गया था.

इतना ही नहीं, इस मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कई बार सरकार को विधानसभा सत्र के दौरान घेर चुके हैं. उन्होंने लगातार राज्य में अधिकारियों के मनमाने रवैये और भ्रष्टाचार को सदन में उठाया है.