राजनीतिक वजूद बचाने की कोशिश में तेजप्रताप कल करेंगे ‘जनशक्ति यात्रा’

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव ‘जनशक्ति यात्रा’ करेंगे. जी हाँ, अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा की वजह से बिखरने की स्थिति में पहुंच चुके तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अब अपने हक की लड़ाई लड़ने के लिए ‘जनशक्ति यात्रा’ (Janshakti Yatra) निकालेंगे.

बता दें, पिछले कुछ दिनों से आरजेडी सूप्रीमो लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) के दोनों बेटे, तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच सत्ता के लिए आपसी संघर्ष खुलकर सामने आ गया है. हाल के दिनों में तेज प्रताप द्वारा अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव पर लगातार हमलावर होना इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है. अब तेजप्रताप को पार्टी व परिवार में तहजीब भी नहीं मिल रही है. इस कारण तेजप्रताप पार्टी लाइन से हटकर अपना राजनीतिक वजूद तलाशने में जुटे हुए हैं.

तेज प्रताप यादव पार्टी तथा परिवार में अपने हक के लिए नए मंच, छात्र जनशक्ति परिषद के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करने की सोच रहे हैं. इसी कड़ी में वह 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 119वीं जयंती के मौके पर जनशक्ति यात्रा (Janshakti Yatra) निकालने वाले हैं.

वे सोमवार 11 अक्टूबर को ‘छात्र जनशक्ति परिषद’ के बैनर तले सैकड़ों समर्थकों के साथ राजधानी के गांधी मैदान से सुबह 11 बजे जेपी आवास तक पैदल यात्रा करेंगे. इस यात्रा के मार्फत वह अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे.

जनशक्ति यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए तेज प्रताप यादव ने फ़ेसबुक पर लिखा है, “लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर छात्र जनशक्ति परिषद द्वारा पटना के गाँधी मैदान स्थित लोकनायक के मूर्ति पर माल्यार्पण कर कदम कुआँ स्थित जयप्रकाश आवास तक नंगे पाँव “जनशक्ति यात्रा” 11 अक्टूबर को 11 बजे दिन में किया जाएगा. जिसमें आप तमाम साथी सादर आमंत्रित हैं”.

यह भी पढ़ें| पटना: डिप्टी मेयर रजनी देवी का बेटा शराब पीते हुआ गिरफ्तार

गौरतलब है, आरजेडी में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं है. खासकर तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच सत्ता संघर्ष सामने आ चुका है. निकट भविष्य में राज्य में दो विस के सीटों पर होने वाले उप-चुनाव से ठीक पहले पार्टी में घमासान मचा हुआ है. पार्टी ने उप-चुनाव के लिए 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट निकाली जिसमें तेज प्रताप का नाम ही नहीं था. इस कारण तेज प्रताप अपनी ही पार्टी, आरजेडी पर हमलावर हो गए हैं.

इन दिनों तेज प्रताप ने पार्टी से दूरी बनाते हुए अपने नव-निर्मित संगठन, छात्र जनशक्ति परिषद को आगे बढ़ाने में लग गए हैं. इसी कवायत में वे सोमवार 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 119वीं जयंती के मौके पर अपनी ताकत दिखाने की कोशिश करेंगे.