तेज प्रताप ने कन्हैया से कहा – “गैंग वाले थे, अब नेता बनने का शौक पाले हो का ?”

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| “गैंग वाले थे, अब नेता बनने का शौक पाले हो का?” – यह बात शनिवार को तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav RJD) ने कांग्रेस के नए नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar Congress) पर निशाना साधते हुए कहा. सीपीआई से कांग्रेस में आए कन्हैया कुमार को तेज प्रताप ने सीधे तौर पर आड़े हाथों लिया.

शनिवार को कन्हैया कुमार पर हमला करते हुए तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर लिखा ‘जबसे आए हो,अक्कड़-बक्कड़ कुच्छो बोलते जा रहे हो..! गैंग वाले थे, अब नेता बनने का शौक़ पाले हो का..? याद रखो कि अगर लालू यादव जी ना होते तो शायद तुम भी ना होते..!

बता दें, पिछले कुछ दिनों से, खासकर बिहार में होने वाले दो सीटों पर उपचुनाव में आरजेडी (RJD) द्वारा अपने उम्मीदवारों के खड़ा कर देने के बाद से कांग्रेस (Congress) की तरफ से एक के बाद एक हमले किये जा रहे हैं. उसके बाद शुक्रवार कांग्रेस ने महागठबंधन के खत्म होने की बात करते हुए कहा था कि वह 2024 के आम चुनाव में बिहार के सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इस पर राजद ने पलटवार करते हुए कहा कि 40 ही क्यों, सभी 543 सीटों पर चुनाव लड़े कांग्रेस. यही नहीं,

यह भी पढ़ें| कांग्रेस ने तोड़ा महागठबंधन, आरजेडी ने कहा कांग्रेस की हैसियत ही क्या

इतना ही नहीं, कुछ ही दिनों पहले सीपीआई से कांग्रेस में आए कन्हैया कुमार पर भी तंज कसते हुए राजद ने कहा कि जो नए नेता आए हैं उन्हें भी कांग्रेस पार्टी ट्रेंनिंग दे कि क्या और कैसे बोलना है.

इधर, अपने पिता लालू प्रसाद यादव (Laloo Prasad Yadav RJD Supremo) के ऊपर सवाल खड़े किए जाने के बाद तेज प्रताप यादव उनके लिए ढाल बनकर खड़े हो गए हैं. दरअसल, कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने लालू यादव के ऊपर शुक्रवार को तगड़ा हमला बोला था. इसके बाद तेज प्रताप यादव ने कन्हैया कुमार पलटवार किया है.

तेज प्रताप ने कन्हैया को गैंग वाला बताया है. तेज ने ट्वीट के जरिए कन्हैया कुमार से कहा कि अगर लालू यादव जी ना होते तो शायद कन्हैया भी ना होते. तेज प्रताप ने कन्हैया कुमार को उस दौर की याद दिलाने की कोशिश की जब जेएनयू प्रकरण (JNU Episode) के बाद कन्हैया कुमार को जेल जाना पड़ा था और लालू यादव ने कन्हैया का खुलकर समर्थन किया था.

बताते चलें, उस वक्त कन्हैया जब जेल से छूटे थे तो वह लालू यादव से आशीर्वाद लेने पटना पहुंचे थे. और अब कांग्रेस में जाने के बाद तथा कांग्रेस और आरजेडी के बीच संबंधों में आई खटास के बाद लालू प्रसाद यादव पर भी कन्हैया कुमार सवाल खड़े कर रहे हैं. इसी को लेकर तेज प्रताप यादव अपने पिता की तरफ से कन्हैया पर ट्वीट के जरिए चोट करने की कोशिश की.