SSR Case: CBI जांच के फैसले पर फिर सियायत गरमाई

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश से सीबीआइ करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में बुधवार को अपना फैसला सुनाया। कोर्ट के इस आदेश के बाद बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई राजनेताओं व सियासी दलों की प्रतिक्रियाएं आई हैं। उधर, बिहार के साथ महाराष्‍ट्र की सियासत भी गर्म हो गई है। इस मामले में महाराष्‍ट्र सरकार के साथ रहे शिवसेना नेता संजय राउत ने चुप्‍पी साध ली है। उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर वे कोई टिप्‍पणी नहीं करेंगे।

अब जल्‍द ही मिलेगा न्याय: नीतीश कुमार

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा पटना में दर्ज एफआइआर पर बिहार पुलिस की कार्रवाई एवं बिहार सरकार द्वारा इस मामले को सीबीआइ को सौंपने के फैसले को कोर्ट ने विधि सम्मत एवं उचित ठहराया है। कुछ लोग इसे राजनीतिक रूप देना चाहते थे। जबकि, बिहार सरकार का मानना था कि इसका संबंध न्याय से है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उन्‍हें भरोसा है कि सीबीआइ यथाशीघ्र इस मामले की जांच करेगी और जल्‍दी न्याय मिल सकेगा।

अब नहीं बच सकेंगे गुनाहगार: चिराग पासवान

सीबीआइ जांच के सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले पर लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने खुशी व्यक्त की है। चिराग पासवान ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह जीत सुशांत सिंह राजपूत के करोड़ों प्रशंसकों के साथ उनके पिता व परिवार की जीत है। विश्वास है कि सीबीआइ इस केस को जल्‍द ही सुलझा लेगी तथा गुनाहगार नहीं बचेंगे।

पहले ही की थी सीबीआइ जांच की मांग: तेजस्‍वी यादव

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला न्‍याय की जीत है। उन्‍होंने तो 30 जून को ही सीबीआइ जांच की मांग कर दी थी, लेकिन बिहार सरकार ने जगने में 42 दिन लगा दिए। आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि सुशांत मामले में तेजस्वी ने सबसे पहले सीबीआइ जांच की मांग की थी। अब सीबीआइ जांच में सच सामने आएगा।

सहयोग देगी महाराष्ट्र सरकार: कांग्रेस सांसद

कांग्रेस सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने सीबीआई जांच के फैसले का स्वागत किया। कहा कि कांग्रेस पहले से ही सीबीआइ जांच की मांग करती आई है। अब महाराष्ट्र सरकार के साथ महाराष्ट्र पुलिस भी सीबीआइ जांच में सहयोग करेगी।

बिहार सरकार ने की न्याय दिलाने की पहल: जेडीयू

जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि बिहार के बेटे सुशांत को न्याय दिलाने के लिए बिहार सरकार ने जो पहल की थी, उसे सुप्रीम कोर्ट ने सही बताया है। उन्‍होंने न्याय की दिशा में पहला मजबूत कदम उठाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार जताया। उनके अनुसार अब महाराष्ट्र सरकार सीबीआइ के सारे आदेश मानेगी। बिहार सरकार के पास एफआइआर दर्ज करने और सीबीआइ जांच की सिफारिश करने का अधिकार था। ट्वीट में उन्‍होंने राहुल गांधी पर सीधा हमला बोलते हुए लिखा कि अब वे दोषियों को बचा लें। एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने लिखा कि बिहार सरकार कोई काम हवा में नहीं करती, कानूनी पहलुओं को देख कर करती है। गवर्नेंस में नीतीश कुमार को छूने की औकात नहीं है उनकी, अब शांति से रहिए।

देश की भावना के साथ सुप्रीम कोर्ट का फैसला: मांझी

हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला देश की भावना और न्याय के साथ है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सही जांच हो सकेगी।

Advertisements