सुप्रीम कोर्ट में बिहार विधानसभा चुनाव रोकने की याचिका मंजूर

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में विधानसभा चुनाव होना है. सभी पार्टियां इस कोरोना संकट के बीच चुनाव को लेकर तैयारियां कर रही हैं. लेकिन अब इसी के सतह खबर ये सामने आई है कि बिहार विधानसभा चुनाव को कुछ वक्त के लिए टाला जा सकता है. दरअसल कोरोना महामारी और बाढ़ संकट के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव पर रोक लगाने को लेकर दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर कर ली है. इससे पहले पटना हाईकोर्ट में भी दो याचिकाओं पर सुनवाई लंबित है.

याचिका में सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया गया है कि कोरोना और बाढ़ खत्म होने तक चुनाव की अधिसूचना पर रोक लगाने का निर्देश निर्वाचन आयोग को दिया जाये. इस याचिका में इस बात का जिक्र किया गया है कि मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन के समय से आयोग की टीम चुनाव के तीन से चार महीने पहले दौरा शुरू कर देती थी, लेकिन 17वीं विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अभी तक आयोग की टीम बिहार नहीं आई है.

सुप्रीम कोर्ट में बिहार के सामाजिक कार्यकर्ता और याचिकाकर्ता राजेश कुमार जायसवाल ने चुनाव आयोग समेत छह महकमों को पार्टी बनाया है. इनमें मुख्य चुनाव आयुक्त, मुख्य चुनाव अधिकारी, बिहार, मुख्य सचिव बिहार, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और गृह सचिव शामिल हैं.

error: Content is protected !!