अभी तक चुनावी रैली में नीतीश कुमार ने की इन सब मुद्दों पर बात

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | गुरुवार को नीतीश कुमार के एक्चुअल रैली के दूसरे दिन नीतीश कुमार ने बैक टू बैक 4 चुनावी सभाओं को संबोधित किया. नीतीश कुमार की पहली जनसभा जमुई के चकाई विधानसभा के मध्य विद्यालय पैरा मटिहान मैदान, सोनो में आयोजित की गई. इस कार्यक्रम में कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी, ललन सिंह समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे. नीतीश कुमार ने आज की अपनी पहली चुनावी रैली में इन सब बातो पर बात की.

तेजस्वी पर अटैक

नीतीश कुमार ने तेजस्वी का नाम लिये बगैर कहा कि कुछ लोग बोलते रहते हैं. लेकिन उनको न तो बिहार के बारे में जानकारी है और काम की जानकारी और न ही समाज को एकजुट रखने की. फिर भी बोल रहे हैं. वैसे लोग बोलते रहें, उससे उनका कोई मतलब नहीं. हमे तो बिहार के विकास की चिंता है,समाज को एकजुट रखने की. उन्होंने कहा कि कुछ लोग हमसे नाराज रहते हैं. वे लोग हमारे खिलाफ बोलकर अपना प्रचार पाते हैं. नीतीश कुमार ने आगे कहा कि जो हमारे खिलाफ बोल रहे हैं, वे प्रचार पा रहे, तुम प्रचार करो उससे हमको कोई मतलब नहीं है.

लालू-राबड़ी पर अटैक

नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर अटैक करते हुए कहा कि हम लोगों ने जीविका के माध्यम से महिलाओं को समृद्धि किया है. पहले कहाँ कुछ होता था. लालू प्रसाद पर अटैक करते हुई कहा कि पति अंदर गए तो बिहार में पत्नी राज हो गया. लालू ने सिर्फ अपना राज कायम किया. महिलाओं से उन्हें कहाँ कोई मतलब था.

महिलाओं पर चर्चा

नीतीश कुमार ने कहा कि देश में शायद ही किसी राज्य में इतनी बड़ी संख्या में महिला पुलिस कर्मी होंगे. आज आप देखिये बिहार में महिला पुलिसकर्मियों की कितनी बड़ी संख्या है. हमने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की हर मुमकिन कोशिश की है. आगे अगर मौका मिलेगा, तो नौजवानो को नई तकनीक का प्रशिक्षण देंगे.

नीतीश कुमार ने कहा कि पिछले 15 सालों में हमने महिलाओं को सशक्त बनाया है. हमने लड़कियों की शिक्षा पर धयान दिया. देश में पहला राज्य बिहार बना जब लड़कियों को स्कूल जाने के लिए साइकिल योजना लागू की गई. तब हमलोगों के बारे में तरह-तरह की चर्चा शुरू की गई लेकिन हमने कहा कि किसी लड़की को कोई परेशान नहीं करेगा. अगली बार हम सरकार में आये तो किसी भी लड़की के 12 वीं पास करने पर 25 हज़ार और स्नातक पास करने पर 50 हज़ार रूपए देंगे. अगली बार हमारा लक्ष्य है कि हर खेत तक सिचाई का पानी पहुचायें.