श्याम रजक हो गए RJD के, तेजस्वी ने दिल खोलकर किया स्वागत

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक कि घर वापसी हो गई है. दो दिनों के राजनीतिक घटनाक्रम के बाद श्याम रजक ने आरजेडी की सदस्यता ले ली है. श्याम रजक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद सीधे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे और तेजस्वी यादव पहले से ही स्वागत के लिए उनका इंतजार कर रहे थे.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूर्व मंत्री श्याम रजक का दिल खोलकर स्वागत किया है. इसके बाद उन्हें आरजेडी की सदस्यता दी गई है. इस मौके पर श्याम रजक ने अपने दिल की बात मीडिया के सामने जाहिर की है. श्याम रजक ने नीतीश सरकार और खास तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. श्याम रजक ने कहा है कि देश के दबे और कुचले लोगों के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है. बिहार में विकास के नाम पर केवल दिखावा हो रहा है. श्याम रजक ने कहा है कि उन्हें मंत्री पद का कोई लालच नहीं था, लेकिन उसके बावजूद लगातार उनकी उपेक्षा पार्टी में की गई.

श्याम रजक ने कहा है कि जेडीयू अपने पार्टी के संविधान को भी फॉलो नहीं कर रहा है. संविधान की धारा 19 में साफ तौर पर लिखा है कि किसी भी नेता को बिना कारण बताए तथा बिना नोटिस जारी किए बाहर नहीं निकाला जा सकता है. रजक ने कहा कि उनके मामले में जेडीयू के संविधान का उल्लंघन किया गया है. इतना ही नहीं श्याम रजक ने यह भी कहा है कि जेडीयू में रहते हुए उनका दम घुट रहा था. नीतीश कुमार से उन्होंने कई बार विभाग से लेकर पार्टी के मुद्दे तक पर बात करने का प्रयास किया लेकिन उनकी अनदेखी की गई. आखिरकार उनके पास कोई विकल्प नहीं था जिसके कारण उन्होंने घर वापसी के बारे में सोचा. श्याम रजक ने कहा है कि बस जब तक जीवित रहेंगे तब तक तेजस्वी यादव के साथ रहेंगे.

Advertisements