आज श्याम रजक RJD का, तो ये तीन विधायक थामेंगे JDU का हाथ

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | चुनावी साल में बिहार की सियासत के लिए सोमवार का दिन यादगार साबित हो सकता है. जहां रविवार को नीतीश कैबिनेट के मंत्री श्याम रजक के राजद में शामिल होने की खबर के बीच उन्हें पहले ही मंत्रिमंडल और पार्टी से निकाल दिया गया तो वहीं रविवार को ही लालू की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनता दल के 3 विधायकों को भी पार्टी ने 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया.

ऐसे में सोमवार को राजद और जेडीयू से निकाले गए नेताओं के एक दूसरे दलों में आने-जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक जेडीयू से निकाले गए श्याम रजक जहां अपने पुराने घर राजद में वापसी करेंगे तो वहीं राजद से निकाले गए तीन विधायक अब नीतीश कुमार के पाले में आ जाएंगे.

राजद ने रविवार को अपनी पार्टी से तीन विधायकों जिनमें महेश्वर प्रसाद यादव, प्रेमा चौधरी और फराज फातमी शामिल हैं, को पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर पार्टी से निकाल दिया था. महेश्वर प्रसाद यादव गायघाट से जबकि प्रेमा चौधरी पातेपुर से विधायक हैं.

राजद की ओर से बताया गया कि पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर पार्टी के संविधान के तहत इन तीनों को राजद से निष्कासित किया गया है.

दूसरी तरफ श्याम रजक के राजद में जाने की खबर मिलते ही पहले जेडीयू ने उन्हें पार्टी से निकाला फिर शाम को उनको मंत्रिमंडल से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

Advertisements