हर घर से भागा अंधेरे का भूत : सेतु

पटना (TBN डेस्क) | नीतीश कुमार की सरकार की प्रशंसा करते हुए युवा जनता दल यू के प्रदेश प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह सेतु ने कहा है कि बिहार में ऊर्जा क्षेत्र में इतना काम हुआ है कि अंधेरे का नामोनिशान नहीं रहा है और राज्य का हर घर बिजली से रौशन है. इस कारण बिहार से अँधेरे का भूत भाग गया है.

सेतु ने कहा कि राज्य में कभी बिजली के तारों पर लोगों के कपड़े सूखा करते थे. दरअसल सेतु 15 वर्ष पहले लालू-राबड़ी देवी के सरकार के बारे में ये बात कही. उन्होंने कहा कि
उस वक्त बिजली के तार गाँव की सरहद तक कभी पहुंच ही नहीं सके. सेतु ने कहा कि उस वक्त बिजली के तारों की चोरी आम बात थी.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनते ही पिछले 15 वर्षों में बिजली क्षेत्र में क्रांति आ गई. बिजली का उत्पादन जों लालू राबड़ी की शासन में मात्र 600-650 मेगावाट था, वह आज बढ़कर 5800 मेगावाट तक पहुंच गया है.

सेतु ने कहा कि मुख्यमंत्री का 2019 तक राज्य के सभी जर्जर तारों को बदल देने का लक्ष्य पूरा हो गया है. जर्जर तारों को बदलने से बिजली कंपनियों का घाटा भी 15 प्रतिशत तक कम हो गया है.

सेतु ने कहा कि चूंकि अब बिहार में चारो ओर रोशनी ही रोशनी है, इसलिए यहां कभी अंधेरे का भूत लौटकर नहीं आएगा. ऊर्जा क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए युवा जदयू प्रवक्ता ओमप्रकाश सिंह सेतु ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया.