बोचहां उपचुनाव परिणाम: राजद कैसे जीता? विजयी प्रत्याशी ने खुद बताई वजह

पटना / मुजफ्फरपुर / बाढ़ (TBN – The Bihar Now डेस्क – अखिलेश्वर सिन्हा)| बोचहां विधानसभा उपचुनाव 2022 (Bochahan Assembly by-election 2022) के नतीजे आ गए हैं. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बीजेपी (BJP) पर भारी जीत दर्ज की है. राजद के उम्मीदवार अमर पासवान (RJD’s candidate Amar Paswan) को कुल 82,562 वोट मिले, जबकि बीजेपी की बेबी कुमारी (BJP’s Baby Kumari) को 45,909 वोट मिले. इस तरह बोचहां उपचुनाव में राजद ने बीजेपी से 36,653 वोटों से जीत हासिल की है.

राजद की जीत से विपक्षी दल के नेता काफी मूड में दिखें. पार्टी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav RJD) ने बोचहां में जीत पर कहा कि जनता ने अकेले दम पर जनविरोधी नीतियों और अहंकार को हराया है.

वहीं उपचुनाव में जीत का झंडा फहराने वाले अमर पासवान ने बताया कि उन्होंने यह चुनाव कैसे जीता. आखिर वे कौन से कारण थे जिनकी वजह से वह उपचुनाव जीतने में सफल रहे?

बोचहां विधानसभा उपचुनाव में जीत के बाद अमर पासवान ने लोगों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, ‘जीत का मुख्य कारण जनता है. आज की सरकार से जनता ऊब चुकी है. लोगों को रोज नई-नई बातें बताई जाती हैं. आप पहले दिन कुछ कहते हैं और अगले दिन कुछ और… जो आपने जनता को बताया है उसे करके दिखाओ’.

अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बात करते हुए अमर पासवान ने कहा कि वह शिक्षा और प्रखंड स्तर पर कमियों को दूर करने पर ध्यान देंगे. उन्होंने कहा कि वह लोगों की मांग के मुताबिक काम करेंगे.

चुनाव जीतकर भावुक हुए अमर पासवान

बोचहां उपचुनाव में राजद प्रत्याशी अमर पासवान ने जीत हासिल की है. उन्होंने भाजपा उम्मीदवार बेबी कुमारी को 36 हजार से अधिक मतों से हराया. चुनाव जीतकर अमर पासवान भावुक हो गए.

उन्होंने अपने पिता मुसाफिर पासवान को याद करते हुए कहा कि वह आज भी अपनी एक चीज अपने साथ लाए हैं. अमर पासवान ने बताया कि वह आज अपने पिता की चप्पल पहनकर आए हैं. राजद नेता ने बताया कि बाहर होने के कारण उन्हें अपने पिता मुसाफिर पासवान के साथ रहने का समय बहुत कम मिला था.

शाहनवाज हुसैन की प्रतिक्रिया

बोचहां उपचुनाव में राजद की जीत पर बीजेपी नेता और नीतीश कैबिनेट में मंत्री शाहनवाज हुसैन (BJP leader Shahnawaz Hussain) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सहानुभूति की लहर से अमर पासवान की जीत हुई है. राजद के लोगों को इस जीत से भ्रमित नहीं होना चाहिए.

वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद प्रत्याशी को जीतकर जनता ने न्याय किया है. राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि जमीन पर उसके संकेत पहले से ही मिल रहे थे.

बाढ़ जिला पार्टी कार्यालय में जश्न का माहौल

वोचहां विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी के भारी जीत के अवसर पर आरजेडी के बाढ़ जिला कमिटी में जश्न का माहौल देखा गया. कमिटी के अध्यक्ष महेश सिंह एवं सदस्य रणवीर सिंह सहित पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं जीत की खुशी की लहर गई. सबों ने एक दूसरे को अबीर लगाया और आपस में मिठाई खिलाकर खुशी मनाई.

बताते चलें, बीते मंगलवार को बोचहां विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव हुआ था. इसमें कुल 59.20 प्रतिशत मतदान हुआ था. मुख्य लड़ाई बीजेपी, आरजेडी और वीआईपी में होने वाली थी.