RJD नेता शिवानंद तिवारी ने ‘देश के गद्दारों को गोली मारो’ नारे पर जताया विरोध

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) |पिछले दिनों दिल्ली के विधानसभा चुनाव प्रचार में सभी राजनीतिक दल जोर शोर से लगे हुए थे. भारतीय जनता पार्टी भी रैली और सभाओं में अपने दिग्गज नेताओं को चुनाव प्रचार में उतार चुकी थी. भाजपा के केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी एक रैली में चुनाव प्रचार कर रहे थे. इसी दौरान अनुराग ठाकुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था. इस वीडियो में अनुराग ठाकुर मंच से विवादित नारे लगाते हुए बोलते हैं कि ‘देश के गद्दारों को……. नीचे मंच से समर्थक बोलते हैं ‘गोली मारो…..

विपक्षी दलों ने इस नारे पर विरोध जताते हुए भाजपा के खिलाफ बयानबाजी भी की थी. इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि “अगर यह नारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद है तो इसे राष्ट्रगीत बना दिया जाए”.

राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा “अनुराग ठाकुर ने नारा (‘देश के गद्दारों को, गोली मारो …. को) लगाया था. वह मोदी के कैबिनेट के सम्मानित सदस्य के रूप में मौजूद हैं. इसका मतलब है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री इस नारे को काफी पसंद कर रहे हैं, इसलिए हमने कहा कि इसे राष्ट्रगीत में बदल दिया जाए तिवारी ने आगे कहा कि “हम तो प्रधानमंत्री जी से और गृहमंत्री जी से अनुरोध करेंगे कि ‘गोली मारो …. को’ ही राष्ट्रगीत बना दिया जाए”.

दिल्ली में हुए दंगों के बाद पुलिस प्रशासन सख्त है.अफवाहों पर ध्यान न देने पर लगातार जोर दिया जा रहा है. भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही की जा रही है. दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर एक ट्रेन में और राजीव चौक स्टेशन पर शनिवार को कुछ युवाओं ने सीएए  के समर्थन में नारे लगाते हुए अचानक से “देश के गद्दारों को, गोली मारो… जैसा नारा भी लगाने लग गए. सीआईएसएफ फ़ौरन हरकत में आ गयी और 6 युवकों को पकड़कर पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया .