दो दर्जन से ज्यादा RJD कार्यकर्ताओं ने एक साथ दिया पार्टी से इस्तीफा

सासाराम (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोरोना काल में होने जा रहे बिहार में विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो गया है. चुनाव आयोग द्वारा तीन चरणों में बिहार की 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराने का निर्णय लिया गया है. पहले चरण में 16 जिले के 71 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को चुनाव होगा, दूसरे चरण में 17 जिले में 94 सीटों पर 3 नवंबर को चुनाव होगा तथा तीसरे चरण में 15 जिले 78 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान डाले जाएंगे. सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. इसी बीच खबर आ रही है कि RJD के दो दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने एक साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

बिहार विधान सभा के ऐलान होते ही नेताओं का दल बदलना शुरू हो गया था. कई नेता अलग अलग दलों के टिकट के जुगाड़ में लग गए थे. इसी सिलसिले में आज डिहरी में RJD कार्यकर्ताओं ने पार्टी से विद्रोह कर दिया. उन्होंने अपने ही पार्टी के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बिहार सरकार में मंत्री रहे इलियास हुसैन के पुत्र फिरोज हुसैन को टिकट नहीं मिलने की सूचना के बाद डेहरी में RJD के दो दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है. साथ ही उन्होंने पार्टी पर टिकट बेचने का आरोप भी लगा दिया है.

बता दें कि डेहरी विधानसभा सीट को लेकर RJD में ऐसी चर्चा है कि इलियास हुसैन के पुत्र फिरोज हुसैन का टिकट काट दिया गया है. उसी की प्रतिक्रिया में कार्यकर्ताओं ने विद्रोह कर दिया हैं.