राजद नेता तेजस्वी ने 2021 में मध्यावधि चुनाव की भविष्यवाणी की

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सोमवार को एक विस्फोटक भविष्यवाणी में, राजद नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दावा किया कि 2021 में बिहार में मध्यावधि विधानसभा चुनाव होगा. वे उन सभी राजद सदस्यों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे, जिन्होंने हाल ही में संपन्न बिहार विधानसभा चुनावों में चुनाव लड़ा था.

यह कहते हुए कि पार्टी के भीतर से राजद के उम्मीदवारों की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, यादव ने यह भी घोषणा की कि 2021 में मकर संक्रांति के बाद ‘धन्यावाद यात्रा’ (धन्यवाद जुलूस) का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने उल्लेख किया कि ‘आरजेडी भले ही चुनाव न जीत पाई हो, लेकिन राज्य विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बनाने के लिए पार्टी के नेता जनता को धन्यवाद देंगे’.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020

बता दें कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में 57.05% मतदान हुआ, जबकि 2015 के चुनावों में यह 56.66% था. यह चुनाव एक अत्यंत ही कांटेदार संघर्ष बन गया था जिसमें महागठबंधन द्वारा जीती गई 110 सीटों के मुकाबले 125 सीटों पर एनडीए विजयी हुई थी.

इस चुनाव में भाजपा, राजद, जद (यू), कांग्रेस ने क्रमशः 74, 75, 43 और 19 सीटें जीतीं. 4 सीटों के साथ, VIP और HAM (S) ने सत्तारूढ़ गठबंधन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इसी तरह, AIMIM ने बिहार की राजनीति में एक बड़ी छाप छोड़ी क्योंकि उसके 5 उम्मीदवारों को विजेता घोषित किया गया था.