भोजपुरी को 8वीं अनुसूची में लाने के लिए प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे रवि किशन

भाजपा सांसद रवि किशन ने पटना में की राज्यपाल से मुलाकात

उन्होंने लोगों से की कोरोना वायरस से बचने की अपील

भोजपुरी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे रवि किशन

पटना (TBN रिपोर्टर) | भाजपा सांसद तथा भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार रवि किशन अपने बिहार दौरे पर रविवार को बिहार के राज्यपाल फागु चौहान से राजभवन जाकर मुलाकात की. इस दौरान रवि किशन ने भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री, भाषा और साहित्य को लेकर विस्तार से बातचीत की. इसके अलावा दुनिया के लिए महामारी का रूप ले चुकी कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनजागृति लाने के विषय पर भी रवि किशन ने राज्यपाल से सुझाव लिए. अपने मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्यपाल से भोजपुरी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए सदन में प्राईवेट मेंबर बिल लाने की बात का भी जिक्र किया.

बाद में रवि किशन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्यपाल से उनकी मुलाकात बेहद खास और सफल रही. उन्होंने कहा कि आज भोजपुरी दुनियाभर में पसंद की जाने औऱ बोली जाने वाली भाषा बन गयी है. इसलिए मैथिली के तर्ज पर अब भोजपुरी को 8वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए हमने सदन में मेमोरंडम दिया है.

भोजपुरी सिने स्तर रवि किशन ने प्रदेश के नागरिकों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक होने और एहतियात बरतने की अपील की. उन्होंने कहा कि भारतीय रिवाज की तरह किसी से मिलने पर हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर अभिवादन करना उचित है. उन्होंने कहा कि हमारे भारतीय वैदिक परंपरा में हाथ जोड़ने के बेहद फायदे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना पर केन्द्र सरकार का पूरा ध्यान है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही देशवासियों को इससे बचाव के लिए संदेश दिए तथा कई अहम कदम भी उठाए. प्रधानमंत्री के इन कदमों के लिए रवि किशन ने उन्हें धन्यवाद भी दिया. रवि ने आगे कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी कोरोना वायरस के प्रभाव पर पूरी तरह से नज़र रखी है. स्वास्थ्य मंत्री रोज इसकी समीक्षा भी कर रहे हैं. रवि किशन ने लोगों से अपील की कि इस वायरस से चूंकि सतर्कता ही अभी एकमात्र बचाव है, इसलिए केंद्र सरकार से जारी निर्देशों का पालन करें और स्वस्थ रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.