राज्यसभा सांसद तथा समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का निधन

सिंगापुर / नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)। शनिवार को एक बड़ी खबर या रही है. समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता एवं राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो गया. हाल ही में उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. वे 64 वर्ष के थे. गौरतलब है, आज ही के दिन स्वतंत्रता सैनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की भी पुण्यतिथि है.

किडनी ट्रांसप्लांट होने के बाद से अमर सिंह लगातार बीमार चल रहे थे. उनका पिछले 6 महीने से सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था तथा पिछले डेढ़ महीने से आईसीयू में भर्ती थे.

अमर सिंह का आखिरी ट्वीट

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का उत्तर प्रदेश की राजनीति में खास योगदान रहा है. 1995 में मुलायम सिंह यादव के संपर्क में आने के बाद अमर सिंह कुछ ही समय में उनके बेदह करीब आ गए थे. अमिताभ बच्चन परिवार से अमर सिंह का काफी नजदीकी रिश्ता था.

आपको बता दें, कुछ दिन पहले ही ट्विटर पर अमर सिंह ने “टाइगर जिंदा है” नाम से एक वीडियो साझा किया था. अमर सिंह ने अपने अंतिम ट्वीट में स्वतंत्रता सैनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक को श्रद्धांजलि देते हुए देश के लिए उनके योगदान को याद किया था. उनके ट्वीटर अकाउंट से यह अंतिम संदेश उनकी मृत्यु का समाचार आने के लगभग 2 घंटे पहले ही किया गया था.

हाल के दिनों में दिवंगत अमर सिंह ने एक वीडियो जारी करके ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर बयान भी दिया था. उन्होंने कहा था कि अपने आत्मसम्मान के लिए सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ा है और अपनी दादी विजयाराजे तथा पिता माधवराव के मार्ग का अनुसरण किया है. उन्होंने इससे पहले एक और वीडियो जारी कर अमिताभ बच्चन से माफी मांगी थी.

कभी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में से एक माने जाने वाले अमर सिंह आपसी मतभेद के कारण 2010 में अपनी नई पार्टी ‘राष्ट्रीय लोक मंच’ का गठन किया था. उनकी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव में 403 सीटों में से 360 पर प्रत्याशी उतारे थे जिसमें एक भी सीट जीतने में सफल नहीं हुई थी. उन्होंने राष्ट्रीय लोकदल से लोकसभा का भी चुनाव लड़ा था, यहां भी उन्हें जीत नहीं मिली थी.

Advertisements