राजनाथ सिंह ने चुनावी रैली में कही ये बड़ी बातें

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधान सभा चुनाव के पहले चरण में अब मुश्किल से 1 सप्ताह का वक्त बचा है. सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक कर अपने प्रत्याशियों के पक्ष में वोट लेने के लिए अपने-अपने तरीके से जनता को रिझाने की कोशिश में है.

इसी बीच एक-एक करके सभी पार्टी अपने स्टार प्रचारकों को चुनावी मैदान में उतार रही है. इसी कड़ी में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भागलपुर में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने किए सभी वादों को पूरा किया है.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कश्मीर से अनुच्छेद-370 को समाप्त किया और अब आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जारी है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा किया और अब वहां अब भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है. पीएम ने जाति, मजहब को लेकर किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया और तीन तलाक कानून को भी चुटकी बजाकर समाप्त कर दिया.

रक्षामंत्री ने बताया कि देश में रहने वाले अत्याचार पीड़ितों को भी भारत का नागरिक देने का कानून (CAA) बनाया गया. 2022 तक हरेक परिवारों को पक्का मकान दिए जाने पर लगातार काम हो रहा है. राजनाथ सिंह इस मौके पर भूतपूर्व पीएम राजीव गाँधी की उस बात को भी ‘कोट’ किया जिसमें उन्होंने कहा था कि 100 रूपए में से सिर्फ 16 रूपए ही जमीन पर जाता है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर किसान सम्मान का पैसा छह हज़ार रूपए प्रत्येक किसान के खातों में सीधे पहुंचते है.

साथ ही साथ रक्षा मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान भारत योजना लागू की गई है. बिहार में 32 लाख लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है. योजना के तहत 5 लाख तक का लाभ मिलेगा. कोरोनाकाल में केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर प्रवासियों के लिए काम किया. सीधे खातों में पैसे भेजे गए और राशन की व्यवस्था की गई.