तेजस्वी लहर 2014 की मोदी लहर के समान : राजीव शुक्ला

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क): कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने सोमवार को राजधानी पटना में कहा कि बिहार चुनाव 2020 में महागठबंधन (Grand Alliance) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव की लोकप्रियता 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर के समान है. उन्होंने कहा कि मुझे जो फीडबैक मिले हैं, उसके अनुसार, इस बार बिहार विस चुनाव में महागठबंधन की आंधी है. इस बार तेजस्वी यादव की लहर 2014 के चुनाव की मोदी लहर के समान है. राजीव शुक्ला ने कहा कि इस बार हम बहुमत हासिल करेंगे और नीतीश कुमार सरकार सत्ता से बाहर हो जाएगी.

शुक्ला ने आगे कहा कि बीजेपी ने अपने पोस्टरों से नीतीश कुमार की तस्वीर हटा दी है. वे नीतीश कुमार को एक लाइबिलिटी मानते हैं. यह ‘महालधबंधन’ है. कोई नहीं जानता कि कौन किसके साथ है. चिराग एनडीए सरकार में केंद्र का हिस्सा है और बिहार में नीतीश के खिलाफ है.

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि नीतीश कुमार के प्रभुत्व को कम करने के लिए लोजपा प्रमुख को भाजपा के अंदरूनी सूत्रों का समर्थन मिल रहा है. शुक्ला ने भाजपा नेता मनोज तिवारी की उस टिप्पणी का मजाक उड़ाया जिसमें गायक-राजनीतिज्ञ ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या के पीछे कांग्रेस है. राजीव शुक्ला ने कहा, “सुशांत राजपूत का मामला अभी सीबीआई के पास है. क्या मनोज तिवारी सीबीआई प्रमुख हैं? लोग उन पर हंस रहे हैं. इसीलिए तो भाजपा ने उन्हें दिल्ली के प्रमुख पद से हटा दिया”.

बताते चलें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 अक्टूबर को चुनाव प्रचार के लिए बिहार आ रहे हैं और वे उस दिन दो रैलियों को संबोधित करेंगे. बिहार चुनाव 2020 की 243 विधानसभा सीटों के साथ, कांग्रेस ने 70 निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं. बिहार विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों में होंगे. चुनाव परिणाम 10 नवंबर को घोषित किये जाएंगे.