जल्द ही कांग्रेस की बड़ी रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस भी अपनी तैयारियों में किसी से पीछे नहीं रहना चाहती. इसी क्रम में कांग्रेस मंगलवार यानी एक सितंबर से बिहार के 100 विधानसभा सीटों पर वर्चुअल सम्मेलन करने जा रही है. पहले चरण में 1 सितंबर से 21 सितंबर तक 43 विधानसभा सीटों पर ये सम्मेलन होगा. इस दौरान राहुल गांधी प्रदेश में पार्टी के कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित करने के लिए इस रैली को संबोधित करेंगे. जिन सीटों पर पहले चरण में सम्मेलन हो रहा है उनमें उत्तर बिहार की 43 विधानसभा सीटें शामिल हैं. इसे लेकर कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय मे वर्चुअल मंच भी तैयार किया गया है.

इन विधानसभा क्षेत्रों में होगा सम्मेलन

कांग्रेस ने वर्चुअल सम्मेलन के लिए पहले चरण में 1 सितंबर से 21 सितंबर तक जिन विधान सभा सीटों पर अपना सम्मेलन करेगी उनमें- बेतिया, बाल्मीकिनगर, कल्याणपुर, बेलसंड, रीगा, हरलाखी, सुपौल, अररिया, बहादुरगंज, अमौर, कदवा, कोड़ा, आलमनगर, सोनबरसा, जाले, पारु, भोरे, महाराजगंज, माझी, हाजीपुर, लालगंज, रोसरा, नरकटियागंज, रामनगर, गोविंदगंज, पिपरा, बाजपट्टी, बेनीपट्टी, निर्मली, फारबिसगंज, किशनगंज, कस्बा, मनिहारी, प्राणपुर, बिहारीगंज, महिषी, बेनीपुर, काटी, बैकुंठपुर, बड़हरिया, एकमा, वैशाली, विभूतिपुर, की सीट है.

सम्मेलन का स्वरूप

कांग्रेस ने इस वर्चुअल सम्मेलन के लिए पार्टी के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम में वर्चुअल मंच बनाया है जहां पर प्रदेश के 4 बड़े नेता मौजूद होंगे. वहीं इस सम्मेलन में दिल्ली से भी कांग्रेस के नेता जुड़ेंगे हर रोज कांग्रेस के दो राष्ट्रीय नेता इस वर्चुअल सम्मेलन में जुड़कर उस क्षेत्र के जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. जिस विधानसभा क्षेत्र में यह सम्मेलन होगा उस क्षेत्र के जिला अध्यक्ष प्रखंड अध्यक्ष और बूथ लेवल कमेटी के सदस्य भी वर्चुअल सम्मेलन में जुड़ेंगे. कांग्रेस ने तय किया है कि हर विधानसभा क्षेत्र से हजार लोगों को इस वर्चुअल सम्मेलन में जोड़ा जाएगा. इसे लेकर पार्टी ने कई बैठकें भी की हैं. पिछले दिनों उत्तर बिहार के प्रभारी सचिव अजय कपूर पटना आए थे और उन्होंने सदाकत आश्रम में उत्तर बिहार के सभी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक करके इस वर्चुअल सम्मेलन को सफल बनाने का टास्क दिया था.

रहुल गांधी की रैली

पहले चरण के 43 विधानसभा सीटों पर वर्चुअल सम्मेलन पूरा होने के बाद पार्टी आगे के सम्मेलनों का ऐलान करेगी पार्टी ने तय किया है कि वह 100 विधानसभा सीटों पर यह वर्चुअल सम्मेलन करेगी और उसके बाद खुद राहुल गांधी एक बड़ी रैली करेंगे पार्टी के नेता उसकी भी तैयारी में जुटे हुए हैं हालांकि कांग्रेस की इस कवायद का पार्टी को कितना फायदा मिलेगा यह तो समय ही बताएगा.