चुनावी लाभ के लिए बिहार में ‘अमानवीय कृत्य को छिपाया’ गया : राहुल गांधी

पटना / नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क) | मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि हाल में ही सम्पन्न हुए विधानसभा चुनावों में चुनावी लाभ के लिए कथित तौर पर नीतीश प्रशासन द्वारा एक “अमानवीय” कृत्य किया गया था.

कांग्रेस नेता ने वैशाली जिले की एक लड़की के बारे में मीडिया रिपोर्ट साझा करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, जिसकी प्रशासन की लापरवाही के कारण कथित तौर पर मौत हो गई. “किसका अपराध अधिक खतरनाक है? यह अमानवीय कृत्य किसने किया? या किसने इसे चुनावी लाभ के लिए छिपाया ताकि इस कुशासन पर अपने झूठे ‘सुशासन’ (सुशासन) की नींव रख सके?”

पूर्व कांग्रेस प्रमुख एक ऐसी घटना का जिक्र कर रहे थे जिसमें एक 20 वर्षीय लड़की का कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के लिए दो भाइयों ने अपहरण कर लिया था. उन दोनों ने अपहृत लड़की को जला कर मारने का प्रयास किया. घायल लड़की को पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) लाया गया जहां उसका इलाज चल रहा था. घायल लड़की ने रविवार को दम तोड़ दिया. घटना में शामिल संदिग्धों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लड़की के परिवार के सदस्यों ने पटना के कारगिल चौक पर धरना दिया.

आप इसे भी पढ़ें – एनडीए का बड़ा फैसला, जीतन राम मांझी बने प्रोटेम स्पीकर

क्या है घटना

रविवार को पटना के कारगिल चौक पर उस समय अफरा तफरी मच गयी जब लोगों ने सड़क पर एक युवती का शव रखकर हंगामा करना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि वैशाली जिले के रसूलपुर हबीब थाना देसरी के रहने वाली 20 वर्षीय गुलनाज खातून को जलाने का मामला दर्ज किया गया है.

घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि रसूलपुर हबीब गांव के ही रहने वाले दो मनचले भाईयों ने उसे किरासन तेल छिड़ककर जला दिया. पीडिता अपनी बहन के साथ घर का कचड़ा फेंकने आई थी. इस घटना में गुलनाज गंभीर रूप से जख्मी हो गयी, जिसे इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच भेज दिया गया था. इलाज के दौरान ही रविवार को उसकी मौत हो गयी.

उसकी मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने दोनों मनचले युवकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पटना के कारगिल चौक पर हंगामा किया. जिसके बाद गाँधी मैदान थाना की पुलिस मौके पहुंची और शव को हटाने के प्रयास में जुट गई.