ये दोनों पूर्व सांसद भी कोरोना पाज़िटिव

पटना (TBN पोलिटिकल डेस्क)। पूरे विश्व के साथ भारत में भी कोविड-19 (COVID-19) वायरस के संक्रमण का फैलाव तेजी से हो रहा है. इस वायरस के संक्रमण का अटैक अब पोलिटिकल गलियारे में भी शुरू हो गया है.

बिहार के दो पूर्व सांसदों को कोरोना संक्रमण हो गया है. एक तरफ जहां राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मिनिस्टर रघुवंश प्रसाद सिंह को कोविड-19 संक्रमण से ग्रसित पाया गया है, वहीं दूसरी ओर पूर्व सांसद स्व. दिग्विजय सिंह की पत्नी और बांका से दो बार सांसद रह चुकी पुतुल कुमारी को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है.

75 वर्षीय रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत मंगलवार को अचानक खराब हो गई थी. उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. कोरोना संक्रमण के लिए उनकी जांच रिपोर्ट की गई जिसमें उन्हें कारोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. रघुवंश प्रसाद को पहले से डाइबिटीज है इस कारण उनका इलाज पटना एम्स में अलग वार्ड में किया जा रहा है.

उनके करीबी सहयोगी केदार यादव ने बताया कि रघुवंश सिंह को मंगलवार को अचानक सीने में भारीपन एवं दर्द तथा सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हुई. उसके बाद उन्हें शाम चार बजे पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. पटना एम्स के अधीक्षक डॉ. चंद्रमणि सिंह ने बताया कि उनकी हालत अभी स्थिर है.

उधर दूसरी ओर दिल्ली में स्व० दिग्विजय सिंह की पत्नी तथा बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. हालांकि उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि 15 जून को ही हुई थी, लेकिन वह अपने दिल्ली स्थित आवास पर ही आइसोलेशन में थीं. बुधवार को उनकी तकलीफ ज्यादा बढ़ गई जिसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती होने की सलाह दी. दिल्ली एम्स में पुतुल कुमारी को आईसीयू में रखा गया है.

पूर्व सांसद पुतुल कुमारी के परिवारवालों से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें सर्दी एवं बुखार की शिकायत 11 जून को हुई थी. उन्हें काफी तेज बुखार था. फैमिली डॉक्टर के कहने पर पूर्व सांसद अपने ही घर में क्वॉरेंटाइन हो गईं थी.

इस बीच उनका सैम्पल कोविड-१९ टेस्ट के लिए भेजा गया जिसमें 15 जून को ही रिपोर्ट पाज़िटिव आ गई थी जिसके बाद उनके फैमिली डॉ संजय की निगरानी में अपने ही घर में आइसोलेशन में रखा गया. बुधवार शाम सांस लेने की तकलीफ के बाद उन्हें एम्स ले जाया गया जहां वे अभी आईसीयू में हैं.

बताते चलें कि पुतुल कुमारी नेशनल फेम शूटर श्रेयसी सिंह (National fame shooter Shreyasi Singh) की मां हैं.