नीतीश सरकार और स्वास्थ्य मंत्री पर राबड़ी का करारा हमला

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :- बिहार में कोरोना महामारी ने कहर बरपा रखा हैं वहीँ ऐसे मुश्किल भरे हालात में अस्पताल प्रशासन की लावरवाही के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. हाल ही में राजधानी पटना के पीएमसीएच में बड़ी लापरवाही के कारण एक बच्चे की मौत हो गयी.

इससे पहले भी पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में इलाज के अभाव में 3 मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है ऐसे हालात में अस्पताल प्रशासन बच्चों की जान बचाने की जगह बच्चों की मौत के बाद शव देने के लिए पैसा मांगने तक मांगने लगे. इस तरह की घटना के बाद जब मामला प्रकाश में आया तो विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.

राजनीतिक गलियारों में इस घटना की कड़ी निंदा की गयी. राष्टीय जनता दल (राजद) नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और मुख्यमंत्री नीतीश के ऊपर निशाना साधते हुए ट्वीटर पर ट्वीट कर लिखा ;

 “नकारा बिहार सरकार को डूब कर मर जाना चाहिए. इसी PMCH के बेहद गैर जिम्मेदार विभागाध्यक्ष को मुख्यमंत्री रिश्तेदारी के चलते निलंबन से मुक्त करते हैं. बिहार का स्वास्थ्य मंत्री तो किसी लायक है ही नहीं. उसका स्वास्थ्य मंत्री नहीं होना, होने से लाख गुणा बेहतर है”