प्रधानमंत्री मोदी करेंगे कोरोना के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत

नई दिल्ली (TBN- The Bihar Now डेस्क)| गुरुवार से PM मोदी कोरोना के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत करेंगे. इस साल की शुरूआत में भारत में जब कोरोना का कहर बढ़ने लगा था और संक्रमण चरम पर था, तब सरकार द्वारा कुछ गाइडलाइन्स जारी की गई थीं. इन गाइडलाइंस में निम्नलिखित बातें बताई गई थी जिनका हम सभी पालन करना था –

• मास्क पहनना
• सोशल डिस्टेंस बनाना
• बार बार हाथ अच्छे से धोना
• गर्म चीज़ें खाना
• AC रूम में नहीं रहना


भारत मे आने वाले त्योहारों और साथ साथ आने वाले ठंड के मौसम में कोरोना से बचने के लिए प्रधानमंत्री इस आंदोलन की शुरुआत करेंगे. त्योहारों में खुलने वाली दुकानें, बाजार, अर्थव्यस्था को पटरी पर लाने के लिए इस कोरोना महामारी से बचने के लिए और कोरोना को लेकर लोगों में जो डर है उससे उभरने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस अभियान की शुरुआत की जायेगी.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना से बचाव का हथियार मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना और साबुन से हाथ धोना है. इसी सिद्धांत का पालन करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के बारे में जागरुकता बढ़ाने के अभियान को शुरू किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में लोगों को डरने की नहीं, सावधानी की आवश्यकता है. यह संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए जनचेतना की मुहिम चलाई जाएगी. सभी के द्वारा COVID-19 से बचाव के उपाय की प्रतिज्ञा ली जाएगी.

आंकड़ों के अनुसार कोरोना केस के लिहाज से भारत दुनिया में दूसरे नंबर पर है. देश में कोरोना के लगभग 9 लाख एक्टिव केस हैं.पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में लगभग 78 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. देश मे अबतक 58 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं.

अनुराग