लॉकडाउन से गरीबों को हो रही पीड़ा : सोनिया

पटना (TBN रिपोर्ट) :- कोरोना के संकट के बीच बिहार के हालात का जायजा लेने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा से बातचीत की. सोनिया गांधी ने बिहार में कोरोना संक्रमण के लगातार  बढ़ते हुए मामलों पर चिंता जताते हुए कहा कि “कोरोना संक्रमण के कारण बिहार में स्तिथि चिंताजनक है। लॉकडाउन में गरीबों को सबसे ज्यादा पीड़ा झेलनी पड़ रही है और ऐसे में उम्मीद है कि सरकार मौजूदा चुनौती से निपटने के लिए कोई योजना बनाएगी”.

सोनिया गांधी ने प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा से बातचीत करते हुए कोरोना संकट के दौरान चलाए जा रहे कार्यक्रमों के बारे में जानकारी ली. सोनिया गांधी ने कई मुद्दों पर बातचीत करते हुए साबुन-खाद्य सामग्री के वितरण को लेकर भी चर्चा किया. सोनिया ने कहा कि “देश कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए लड़ रहा है. इस लडा़ई में हम पूरी तरह से अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. आप सब जानते ही हैं कि हर प्रदेश में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता कई हफ्तों से देशवासियों की सेवा में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा पीड़ा और परेशानी गरीबों, किसानों और मजदूरों को हो रही है”.

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बताया कि, “बिहार कांग्रेस के सभी विधायक विधान पार्षदों ने अपने महीने भर का वेतन साथ में विधायक फंड की बड़ी राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दी है”. इसके साथ ही मदन मोहन झा ने सोनिया गांधी से कहा कि, “बिहार कांग्रेस के नेता राज्य सरकार को अपने स्तर पर हर प्रकार का सहयोग दे रहे हैं, लेकिन सरकार का सहयोग नहीं मिल रहा है. दूसरे राज्यों में फंसे लोग मुसीबत के वक्त जब कांग्रेस को फोन करते हैं तो उसकी जानकारी राज्य सरकार को दी जाती है”.