पीएम को वैक्सीन का पहला शॉट खुद लेना चाहिए – कांग्रेस नेता

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार कांग्रेस के नेता अजीत शर्मा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के लोगों को आश्वस्त करने के लिए COVID-19 वैक्सीन का पहला शॉट खुद लेना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमें नए साल में दो टीकों के मिलने की खुशी है, लेकिन इस बारे में लोगों के बीच संदेह भी है. उन्होंने विश्वास जताया कि जिस तरह रूस और अमेरिका के राज्य प्रमुखों ने अपने देशों में कोविड वैक्सीन का पहला शॉट लिया है, उसी तरह इस संदेह को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता को पहला टीका लगवाकर लोगों का विश्वास जीतना चाहिए.

बीजेपी दोनों टीकों का श्रेय लेने की कर रही कोशिश

शर्मा ने दावा किया कि बीजेपी दोनों टीकों का श्रेय लेने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि दोनों कंपनियां, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) और भारत बायोटेक (Bharat Biotech), जिन्होंने कोरोनोवायरस वैक्सीन तैयार किया है, कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान स्थापित किए गए थे. इसलिए लोगों को कांग्रेस पार्टी को भी बधाई और श्रेय देना चाहिए.

आप यह खबर भी जरूर पढ़ेंसेंसेक्स 48,177 की रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ, टाटा स्टील 8.2% उछली

उधर एक अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने रविवार को कहा कि कोविड ​​-19 वैक्सीन, कोवाक्सिन को समय से पहले आपातकालीन मंजूरी दे दी गई है जो खतरनाक हो सकता है क्योंकि यह अभी भी स्टेज-3 के परीक्षण के तहत है. उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से आग्रह किया कि वे टीका के पूर्ण परीक्षण पूरा होने तक प्रतीक्षा करें.

आपको बता दें कि भारत सरकार द्वारा नए साल में सीरम संस्थान और भारत बायोटेक के COVID-19 टीकों को आपातकालीन स्थिति में प्रतिबंधित उपयोग (restricted use) की अनुमति दी गई है.

error: Content is protected !!