Big NewsBreakingPatnaPoliticsकाम की खबरफीचर

मोदी ने किया महासेतु का उद्घाटन, नीतीश ने कहा मेरे लिए खुशी का दिन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये 516 करोड़ की लागत से निर्मित कोसी महासेतु का उद्धाटन किया. PM मोदी ने सुपौल के सरायगढ़ से आसनपुर कुपहा के बीच ट्रेन का भी लोकार्पण किया. इस योजना के शुरू होने से कोसी क्षेत्र से मिथिलांचल का सीधा रेल मार्ग से जुड़ाव हो जायेगा.

इस कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहे. कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि आज इस ऐतिहासिक रेल पुल का उद्धघाटन हुआ, यह काफी ख़ुशी की बात है. हम रेल मंत्री रहे है और उसके बाद बिहार काम देख रहे है. इस पल के निर्माण को लेकर हमलोगों ने काफी प्रयास किया है. यह मेरे लिए व्यक्तिगत ख़ुशी की बात है. मेरे जैसे व्यक्ति के लिए कितनी प्रसन्नता होगी आप समझ सकते है. हमलोग ने रेल परियोजनाओं की शुरुआत की थी और आज यह पूरा हुआ.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 10 सालों में कहां काम हुआ था? सीएम नीतीश कहा कि मोदी जी आप प्रधानमंत्री बने तो अब इन रेल परियोजनाओं का उद्घाटन हो रहा है.

इसके साथ ही नीतीश कुमार ने मांग किया कि नेउरा से किऊल रेल लाइन बन जायेगा तो काफी सहूलियत होगी, इससे 9 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी. जमालपुर में रेल इंस्टिट्यूट काफी समय से काम कर रहा था. यहाँ से मेकेनिकल इंजीनियर निकलते थे. अभी इस संस्थान में काम रूक गया है. इसको फिर से चालू करा दीजिए.

आपको बता दें कि इस रेल पुल के शुरू होते ही निर्मली से सरायगढ़ की 298 किलोमीटर की दूरी घटकर महज 22 किलोमीटर रह जाएगी. अभी निर्मली से सरायगढ़ तक के सफर के लिए लोगो को दरभंगा-समस्तीपुर-खगड़िया- मानसी-सहरसा होते हुए 298 किमी की दूरी तय करनी होती है. इस नए पुल पर जून में ही ट्रेनों के परिचालन का ट्रायल सफल रहा है.