जनता राजनीतिक सबक सिखायेगी – वामपंथी दल

पटना (TBN – अखिलेश्वर कु सिन्हा)| पाँच वामपंथी दलों, सी.पी.आई.(एम), सी.पी.आई., भाकपा(माले), फारवर्ड ब्लॉक, आर.एस.पी. की केन्द्रीय कमिटियों के अखिल भारतीय प्रतिरोध पखवारा के सिलसिले में बुधवार को पटना में विक्षोभ प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इसमें सबों ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकारों को जनता राजनीतिक सबक सिखायेगी.

सभी वामपंथी दलों के नेता एवं कार्यकर्ता झण्डे एवं बैनरों के साथ राजधानी के बुद्ध स्मृति पार्क (Buddha Smriti Park) के पास जमा हुए और वहाँ से जिला समाहर्ता कार्यालय की ओर आगे बढ़े. “महंगाई पर रोक लगाओ, खा गया राशन – पी गया तेल, देखों रे मोदी का खेल, पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतें वापस लो” – आदि नारे के साथ आगे बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों को डाकबंगला गोलम्बर के पास पुलिस ने रोक दिया.

लम्बे प्रतिकार के बाद प्रदर्शनकारियों को ऑल इंडिया रेडियो स्टेशन तक जाने की इजाजत दी गई. वहाँ जाकर प्रदर्शन एक सभा में तब्दील हो गया. उपस्थित प्रदर्शनकारियों को सीपीआई(एम) के केन्द्रीय कमिटी सदस्य अरूण कुमार मिश्र, सीपीआई के जानकी पासवान, माले के विधायक सत्यदेव राम एवं फारवर्ड ब्लॉक के नेता अमरीका महतो ने सम्बोधित किया.

सभी वक्ताओें ने केन्द्र सरकार की कॉरपोरेट पक्षी नीति एवं सार्वजनिक सम्पत्तियों को बेचकर देश को कंगाल करने एवं आम जनता पर महंगाई, बेरोजगारी का बोझ डालने की नीतियों की कड़ी आलोचना की. प्रदर्शनकारियों ने पेट्रोल, डीजल कीमतों की तत्काल वापसी, खाद्य पदार्थों की कीमतों पर नियंत्रण एवं कालाबाजारी पर रोक की मांग की. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार इस दिशा में कदम नहीं उठाती है तो आंदोलन और तेज होगा. उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकारों को जनता राजनीतिक सबक सिखायेगी.

आप यह भी पढ़ेंशानदार प्रदर्शन पर तीरंदाजी टीम को एनटीपीसी की बधाई

इस प्रदर्शन का नेतृत्व सीपीआई(एम) के राज्य सचिव अवधेश कुमार, पटना जिला सचिव मनोज कुमार चन्द्रवंशी, सीपीआई के रामलल्ला सिंह, जानकी पासवान, भाकपा-माले के धीरेन्द्र झा, विधायक सत्यदेव राम, फारवर्ड ब्लॉक के अमरीका महतो ने किया.

प्रदर्शन में सर्वोदय शर्मा, अरूण कुमार मिश्र, गणेश शंकर सिंह, अभ्युदय, शशि यादव, विश्वजीत कुमार, सरीता पाण्डेय, शिवकुमार विद्यार्थी, रणविजय कुमार, देवेन्द्र चैरसिया सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.