बाहर फंसे लोगों को 7 दिनों के भीतर वापस लाया जाए

पटना (TBN रिपोर्ट) | लॉकडाउन के दौरान बिहार के बाहरी राज्यों में फंसे हुए मजदूरों के विभिन्न मुद्दों को लेकर विपक्षी दल लगातार नीतीश सरकार पर हमले कर रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर आज सभी जिलों के डीएम और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में निर्देश देते हुए कहा है कि बिहार के बाहर रह रहे जो लोग वापस आना चाहते हैं, उन्हें 7 दिनों के भीतर लाया जाए.

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के अधिकारियों को साफ-साफ कहा है कि ऐसी व्यवस्था करें कि कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन की वजह से राज्य के बाहर फंसे सभी लोगों को तत्काल वापस लाया जा सके. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा अन्य राज्यों में फंसे लोगों को वापस बिहार लाने के लिए  7 दिन का समय दिया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलों के डीएम औरअन्य वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रेलवे तथा अन्य राज्यों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी आवश्यक तैयारियां की जाएं. उन्होंने बाहरी राज्यों में फंसे बिहार के लोगों के अलावा पटना तथा प्रदेश के अन्य शहरों में फंसे लोगों को भी वापस उनके गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था करने का आदेश दिया है.