दानापुर में वोट का बहिष्कार, लोगों ने लगाया ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ का नारा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधान सभा चुना के दूसरे चरण 94 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है जो शाम 6 बजे तक चलेगी. सभी जिलों में लोगो बड़े बढ़ चढ़ कर वोटिंग में भाग ले रहे है. दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. वही ऐसे कई सारे क्षेत्र है जहाँ लोगो अपने क्षेत्र के नेताओ से खासे नाराज़ चल रहे है.

ऐसा ही एक मामला दानापुर का है जहाँ लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है. मामला दानापुर विधानसभा क्षेत्र के चांदमारी गांव का है जहाँ सेना के द्वारा बंद रास्ते को नही खोले जाने पर ग्रामीणों के द्वारा वोट का बहिष्कार किया गया. बड़ी संख्या में लोग बैनर पोस्टर लेकर रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाते नजर आएं. उनका कहना है कि सेना के द्वारा बंद रास्ते को जब तक खोला नहीं जाएगा वह वोट नहीं करेंगे.

गौरतलब है कि 5 महीना पहले सेना के द्वारा चांदमारी गांव को जाने वाले रास्ते बैरक संख्या-1 को बंद कर दिया है, जिससे ग्रामीणों को आने जाने में काफी लंबा रास्ता अपनाना पड़ रहा है. जबकि ये रास्ता अंग्रेजो के समय से ग्रामीण आना जाना करते थे. चुनाव के दूसरे चरण में ग्रामीणों ने इस मुद्दे को उठाते हुए वोट का बहिष्कार किया है. साथ ही सरकार से मांग की है ‘जब तक रोड नहीं तब तक वोट नहीं’.