बूथ के बाहर बैनर लगाकर लोगों ने किया वोट का बहिष्कार

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | एक तरफ जहाँ पहले सहारण में लोग लगातार जा रहे हैं, वोट देने वही दूसरी तरफ एक ऐसा भी मामला है जहाँ एक पूरा गांव ने वोट का बहिष्कार कर दिया है. वहां ले वाशिंदे लगातार नारे लगा रहे हैं कि “अगर रोड नहीं, तो वोट नहीं”.

पटना के पालीगंज विधानसभा क्षेत्र के निरखपुर बहेड़िया गांव के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. बूथ नंबर 236 पर दिन के 10 बजे तक एक भी वोट पोल नहीं हो पाया था. ग्रामीणों ने रोड की मांग को लेकर नाराजगी जताते हुए अपने मतों का प्रयोग नहीं किया है.

यहां लोगों का कहना है कि गाँव में रोड अभी तक नहीं बना है. नेतागण सिर्फ वोट के लिए वादे करते हैं, बाद में इन्हें कुछ भी याद नही रहता. गाँव के लोगों ने वोट ना करके अपनी नाराजगी जताई. इस गांव के नजदीक तीन गांव के लगभग एक हज़ार वोटरों ने बूथ के बाहर बैनर लगा कर इस महापर्व का बहिष्कार किया है.

सुबह के सात बजे से ही पीठासीन पदाधिकारी समेत अन्य चुनाव कर्मी बैठे रहे, लेकिन वोटर नहीं आये. हालांकि, प्रशासन द्वारा लोगों को मनाने का प्रयास जारी है, लेकिन ग्रामीण नहीं मान रहे हैं. दरसअल, 70 साल के बाद भी इस गांव में सड़क नहीं बन सकी है, जिससे यहां के लोगों को काफी परेशानी होती है. पालीगंज, अरवल और जहानाबाद के सीमा पर स्थित यह गांव आजादी के बाद भी विकास से कोसों दूर हैं. इस इलाके के विधायक फिलहाल जयवर्धन यादव हैं जो राजद में थे, लेकिन इस बार जेडीयू के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं.