JAP लड़ेगी 150 सीटों पर चुनाव, पटना की सभी सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर तक होना तय माना जा रहा है. ऐसे में अब सभी दल अपने सियासी पत्ते धीरे-धीरे खोल रहे हैं. महागठबंधन में आरजेडी की 160 सीटों पर दावेदारी सामने आने के बाद अब जन अधिकार पार्टी ने ऐलान किया है कि वह प्रदेश की 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पूर्व सांसद व जाप प्रमुख पप्पू यादव ने कहा कि उनकी पार्टी 150 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और पटना की सभी 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

मालुम हो कि जाप के बारे में कहा जा रहा था कि वह तीसरा मोर्चा बनाने की अगुवाई कर रहा है और आने वाले समय में थर्ड फ्रंट आकार ले सकता है. लेकिन जीतन राम मांझी के एनडीए में जाने की खबरों के बीच अब जाप ने भी ऐलान कर दिया है कि वह 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि उन्होंने ऐसा कर एक स्थान अभी भी छोड़ दिया है.

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी के एक नेता ने भी 160 पर अपने उम्मीदवार उतारने की बात कही थी. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि पार्टी की ओर से नहीं की गई है. बता दें कि चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी ने बिहार की सभी सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने भी बिहार की सभी सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने का मन बनाया है.

इस बीच यह खबर भी तेजी से फैल रही है की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के बीच भी एक फॉर्मूले पर लगभग सहमति बन गई है. इसके तहत जनता दल यूनाइटेड को 110 सीटें, बीजेपी को 100 और एलजेपी को 33 सीटें मिलेंगी. हालांकि इसका भी औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है. वहीं जीतन राम मांझी के एनडीए में जाने की स्थिति में जेडीयू अपने कोटे से 12 से 15 सीट मांझी की हिन्दुस्तानी आवम मोर्चा दे सकती है.