20 लाख करोड़ का पैकेज खोदा पहाड़, निकला चूहा -पप्पू यादव

पटना (TBN रिपोर्ट) | बिहार की नीतीश सरकार पर मजदूरों के मुद्दों को लेकर सभी राजनीतिक दलों का चौतरफा हमला लगतार जारी है. इसी क्रम में जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने लॉकडाउन के चलते मजदूरों को हो रही समस्याओं को लेकर एक बार फिर केंद्र व राज्य सरकार पर हमला किया है.

पप्पू यादव ने कहा है कि वर्तमान सरकार के शब्दकोश में गरीब कहीं है ही नहीं. चारों तरफ मजदूरों की चित्कार है. हर रोज़ सड़क हादसों में लोग अपनी जान गवां रहे हैं. लेकिन सरकार पर कोई असर नहीं पड़ता.

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने 20 लाख करोड़ के पैकेज के बारे में कहा कि खोदा पहाड़, निकला चूहा. लोगों को कर्ज के बोझ के तले दबाया जा रहा हैं. गरीबों और मजदूरों की कोई चिंता नहीं हैं.

पप्पू यादव ने विश्व बैंक की एक रिपोर्ट का हवावा देते हुए कहा कि जापान ने अपने जीडीपी के 21 फीसदी के बराबर आर्थिक पैकेज की घोषणा की है. वहां की सरकार हर नागरिक के खाते में 930 डॉलर जमा करा रही है. दुनियाभर के देश अपने लोगों को कैश दे रहे हैं. लेकिन हमारे यहां इंडस्ट्रीज को लोन दिया जा रहा है.

पूर्व सांसद एवं जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में सांसदों की कमाई 41 फीसदी तक बढ़ गई. 17वीं लोक सभा के 475 सांसद करोड़पति हैं. 200 ऐसे सांसद हैं जिन पर कोई न कोई क्रिमिनल केस दर्ज है. अकेले भाजपा ने 27,000 करोड़ रुपये चुनाव में खर्च किए थे. भाजपा के 303 में से 268 सांसद करोड़पति है. करोड़ों रुपये है इन नेताओं के पास लेकिन गरीबों और मजदूरों की मदद कोई नहीं कर रहा हैं.