सांसद रविशंकर प्रसाद की ओर से दिए गए ऑक्सीजन सिलेंडर

बख्तियारपुर (TBN – अखिलेश्वर कु सिन्हा रिपोर्ट)| बुधवार को केंद्रीय मंत्री भारत सरकार रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad, MP) की ओर से बख्तियारपुर स्थित मानव कल्याण संस्थान को तीन ऑक्सीजन सिलेंडर, 1 एयर फ्लो मीटर एवं मास्क प्रदान किया गया. बता दें कि बख्तियारपुर रविशंकर प्रसाद का अपना संसदीय क्षेत्र भी है.

बख्तियारपुर में सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा ऑक्सीजन बैंक का संचालन किए जाने की सूचना मिलने पर सांसद रविशंकर प्रसाद ने इसका संज्ञान लेते हुए उपरोक्त सभी समान अपनी तरफ से दिए. इसके पहले भी उनके द्वारा फ़तूहा व खुसरूपुर में संचालित ऑक्सीजन बैंक को भी सिलेंडर, एयर फ्लो मीटर एवं मास्क आदि दिया गया.

कोरोना आपदा के समय प्राणवायु संकट से निपटने में ऑक्सीजन सिलेंडर जरूरतमंदों के लिए वरदान साबित होता है.

इस मौके पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कोरोना काल (Corona Pandemic) में केंद्र और प्रदेश की सरकार लोगों की हर संभव मदद कर रही है. गरीब तथा असहायों के लिए सामुदायिक किचन (Community Kitchen) के जरिए मुफ्त में भोजन करा रही है. वहीं कोरोना से बचाव के लिए नियमित जांच और वैक्सीनेशन का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए पटना के मेदांता हॉस्पिटल को कोविड अस्पताल बनाया गया है, वहीं अन्य सरकारी अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाई गई है.

सांसद द्वारा किए जा रहे हैं इस मानवीय पहल को स्थानीय लोगों ने सराहा है. इस मौके पर अखिलेश्वर कुमार, बबन शर्मा, बीएन चौबे, उमेश प्रसाद, शिव चंद्र प्रसाद, जितेंद्र कुमार, सरवन कुमार आदि मौजूद थे.