ओवैसी की बढ़ी उदासी, बिहार में AIMIM के 4 विधायकों ने थामा आरजेडी का दामन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सूबे में तेजी से बदलते राजनीतिक समीकरण की कड़ी में बुधवार को एक जबरदस्त उलट-फेर हुआ. राज्य में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी AIMIM के 5 में से 4 विधायकों ने पार्टी छोड़ आरजेडी (RJD) का दामन थाम लिया. इसके साथ ही आरजेडी अब विधानसभा में सबसे बड़ी बन गई है.

राजनीतिक हलकों में यह बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) का एक बड़ा दांव माना जा रहा है. आरजेडी जॉइन करने वाले AIMIM के 4 विधायकों के नाम हैं – मो. अंजार नईमी (बहादुरगंज विधानसभा), मो. इजहार असफी (कोचाधामन विधानसभा), सैयद रुकनुद्दीन अहमद (बायसी विधानसभा) और शाहनवाज आलम (जोकीहाट विधानसभा).

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, 17वीं बिहार विधानसभा में AIMIM के चार माननीय सदस्यों श्री शाहनवाज,मो.अनजार नईमी,श्री मुहम्मद इजहार असफी एवं श्री सैयद रूकनुद्दीन अहमद ने राजद की विचारधारा,सिद्धांतों और आदरणीय लालू जी की जनसरोकारी नीतियों से प्रभावित होकर AIMIM के विधायक दल का राजद में विलय करने का निर्णय लिया है”.

बुधवार दोपहर तेजस्वी ने मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बीजेपी को खुला चैलेंज देते हुए कहा कि बीजेपी के पास हिम्मत नहीं है कि वह बिहार में अकेले चुनाव लड़ सके.

हम सत्ता से ज्यादा दूर नहीं

तेजस्वी ने मीडिया से कहा कि हमें सत्ता का लालच नहीं हैं लेकिन अब हम सत्ता से ज्यादा दूर नहीं है. इसी प्रेस कांफ्रेंस में तेजस्वी ने AIMIM के 4 विधायकों को आरजेडी में शामिल होने को लेकर सार्वजनिक किया.

बीजेपी-जदयू को सत्ता का लालच

नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी-जदयू (BJP) दोनों पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी-जदयू (JDU) को सत्ता का लालच है. इसलिए एक दूसरे को अपमानित करने के बावजूद दोनों सता में साझीदार बने हुए हैं. दोनों के बीच लालच का गठबंधन है.

धर्म निरपेक्षता को करेंगे मजबूत

तेजस्वी ने AIMIM के 4 विधायकों का आरजेडी में शामिल होने के फैसले पर कहा कि इनलोगों ने निडर फैसला लेते हुए आरजेडी जॉइन किया है. वे सभी अपनी मर्जी से धर्म निरपेक्षता को मजबूत करने के लिए आरजेडी में आये हैं. उन्होंने कहा कि अब आरजेडी बिहार विधानसभा की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है और इससे पार्टी की मजबूती में जबरदस्त इजाफा होगा.

सेक्यूलर पार्टी को करेंगे मजबूत

इस प्रेस कांफ्रेंस में एआइएमआइएम (AIMIM) के चारों विधायकों ने कहा कि बिहार की सेक्यूलर पार्टी के हाथों को अब मजबूत करेंगे. उन्होंने कहा कि बंगाल और यूपी का चुनाव के परिणाम को देखते हुए हमने यह फैसला लिया है.

बंगाल और यूपी का चुनाव के परिणाम को देखते हुए हमने फैसला लिया कि बिहार में जो सेक्यूलर पार्टी है उसकी हाथों को अब मजबूत करेंगे. इससे राजद और मजबूत होगा और नया बिहार बनेगा.

यहाँ क्लिक कर प्रेस कांफ्रेंस का पूरा वीडियो देखें