नालंदा के अलावा कहीं विकास पर नहीं दिया ध्यान – कांग्रेस

पटना (TBN रिपोर्ट) | पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी के विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद्र मिश्रा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि नीतीश कुमार ने विगत 15 वर्षों में नालंदा के अतिरिक्त अन्य इलाकों के विकास पर ध्यान क्यों नही दिया?

इसी क्रम में बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने नीतीश कुमार पर वार करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ने सिर्फ अपने पैतृक जिला नालंदा के विकास कार्याें पर ध्यान दिया, लेकिन प्रदेश के अन्य भागों की घोर उपेक्षा की.

ललन कुमार ने कहा कि पिछले 15 वर्षों में विकास के जो कार्य मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा और उनके गांव कल्याण विगहा में हुआ है उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं लेकिन मुख्यमंत्री तो किसी जिला के नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के होते हैं.

कांग्रेस नेता ने व्यंग्य भरे लहजे में कहा कि हो सकता है एनडीए की सरकार के अंग हैं, इनके द्वारा कुछ नियम में संशोधन किया गया होगा, जो कि किसी खास जिले मेें मुख्यमंत्री का पद सृजित किया गया होगा.

ललन ने कहा कि सच्चाई यह है कि 15 वर्षों में नालंदा के अतिरिक्त राज्य के अन्य इलाकों के विकास पर मुख्यमंत्री का कोई ध्यान नहीं गया. यह प्रदेश के अन्य लोगों के साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि अब चुनाव निकट देख हर खेत में पानी पहुंचाने, चिकित्सकों, शिक्षकों के रिक्त हजारों पदों की भर्ती जैसी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिदिन की घोषणा हास्यस्पद लगती है. इनके द्वारा कहा गया कि हाल ही में पुलिस विभाग में निचले स्तर के पदाधिकारी का चयन हुआ है, उसकी आप पूरी लिस्ट को देंखेगे तो स्वतः स्पष्ट हो जायेगा कि ये किस जिला से ताल्लुक रखते है, कहने की जरूरत नहीं पडे़गी. चुनाव के समय ऐसी घोषणाओं का कोई औचित्य जान नहीं पड़ता है. यह पूर्णतया हस्यास्पद है.