पुनः जंगल राज वापस लाना चाहता है विपक्ष: नरेंद्र मोदी

बगहा (इमरान अजीज – The Bihar Now रिपोर्ट) | द्वितीय चरण के मतदान पूर्व अंतिम दिन रविवार को पश्चिमी चंपारण जिला के बगहा स्थित चौतरवा बहुअरवा में पीएम मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया. पीएम ने रैली में मौजूद लोगों समेत डिजिटल तरीके से जुड़े लोगों का अभिनंदन किया. पीएम मोदी का संबोधन भोजपुरी में शुरू हुआ और सबसे पहले उन्होने मंच से हाथ जोड़कर “राऊआ लॉगिन के प्रणाम कर तानी” कहा.
.
बेकाबू भीड़ से पीएम ने आग्रह करते हुए कहा कि जहां तक मेरी नजर पहुंच रही है लोग ही लोग नजर आ रहे हैं. ये आपका प्यार और आशीर्वाद हम सब को एक नई शक्ति, नई ऊर्जा दे रही है, जिसे मैं बार बार नमन करता हूं.

वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के बगहा विधानसभा अन्तर्गत चौतरवा बहुअरवा फॉर्म स्थित चुनावी सभा में भाग लेने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम नीतीश कुमार भी मंच पर मौजूद रहे. मोतिहारी की सभा के बाद पहली बार बगहा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली एनएच 727 बेतिया गोरखपुर मुख्य सड़क किनारे आयोजित की गई.

हजारों की भीड़ रही मौजूद

दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव के साथ वाल्मिकीनगर लोकसभा सीट पर उप चुनाव में समर्थन की अपील करने पहुंचे पीएम और सीएम ने एक साथ बारी बारी से जनजातीय समाज को एनडीए सरकार में मिली मान्यता पर ख़ूब रिझाया . पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि थारू जनजाति की तप तपस्या और इनकी पीढ़ियों ने बीजेपी को शुरू से सीचा और समर्थन दिया है. इस क्षेत्र में गरीबों के लिए पीएम आवास योजना के तहत 55 हज़ार से जायदा घर दिए जा चुके हैं. 4 लाख माताओ, बहनों को गैस चूल्हा दिया गया. 200 करोड़ सबके खाते में दिया गया जिसे 250 किसानों के खाते में राशि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में दी जा चुकी है.

एनडीए की चुनावी सभा में बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल के साथ राज्यसभा सांसद सतीशचन्द्र दुबे और वाल्मिकी नगर संसदीय सीट पर उप चुनाव के जेडीयू प्रत्याशी सुनील कुमार कुशवाहा के साथ नौ विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी भी मंच पर मौजूद रहे.

चंपारण हमारे समर्थ को देती है नई ऊर्जा, नई शक्ति

ऐसे धरती को नमन करता हूं. बापू को लेकर उनके कर्मो की धरती चंपारण बिहार के लोक नायक की धरती है और चंपारण अग्रणी भूमिका में रही है . पूज्य बापू ने यहां से स्वच्छ भारत को रास्ता दिखाया था जिसमें आज चंपारण का बहुत बड़ा योगदान रहा है. देश आत्म निर्भर होकर आगे बढ़ रहा है तो चंपारण अग्रणी भूमिका निभाने वाला है क्योंकि यहीं से गांधी जी ने गाव से सवावलंबन से आगे कदम बढ़ाया आज फिर चंपारण के लोगों को संकल्प लेना है जो भी आत्मनिर्भर भारत में रोड़ा बन रहे हैं उन्हें सबक सिखाने की जरूरत है. पीएम मोदी ने कहा कि चंपारण हमारे समर्थ को नई ऊर्जा नई शक्ति देती है.

पीएम ने कहा कि बिहार की सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में ख़ास तौर पर जनजातीय क्षेत्र में भूलभूत काम किए. थारू और उरांव के सम्मान में सरकार लगी हुई है. वाल्मीकिनगर में इको टूरिज्म और पर्यटन के लिए सरकार बेहतर काम कर रही है, यहां रोजगार के अवसर मिलेंगे.

चंपारण की मीठी बोली और थारू समाज के लिए समर्थित रहे प्रेम नारायण गढ़वाल को पीएम ने नमन किया. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं समेत माननीयों का सम्मान बढ़ाया. पीएम मोदी ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेई जी की सरकार में नीतीश जी मंत्री थे तो उस वक्त थारू समाज को जनजातीय दर्ज़ा मिला. उन्होंने कहा कि जनजातीय समाज को अवसर और प्रतिनिधित्व मिले, ये एनडीए की प्रतिबद्धता है. आदिवासी युवाओं की शिक्षा,कौशल को निखारने के लिए मॉडल व्यवस्था की जा रही है.

पीएम ने कहा कि 1857 की स्वतंत्रा संग्राम से बिरसा मुंडा तक देश के आदिवासी समाज के सम्मान के लिए एक शिलशिला चल रहा है चंपारण रामायण काल से इसका जीता जागता साक्षी रहा है. जनजातीय समाज ने माता सीता का साथ दिया. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हमारे आदिवासी साथी इंतजार कर रहे हैं. आज अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण चल रहा है. वैसे लोगों को नहीं भूलना है जो इसमें रोड़ा बन रहे हैं. ऐसे लोगों का कोई तथ्य और तर्क नहीं है. राष्ट्र हित के लिए उठाए गए कदम में ऐसे लोगों का विरोध करना चाहिए.

नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि भय और भ्रम का माहौल ही इनका काम बच गया है. कैसा कैसा झूठ बोलना, उन्होंने झूठ फैलाया कि एनडीए एसटी एससी आरक्षण ख़तम कर देगा. लेकिन यहीं एनडीए सरकार ने दस साल के लिए आरक्षण आगे बढ़ाया है. ये वोट बैंक की राजनीति करने वाले भ्रम फैला रहे हैं. हमने सबका ख्याल रखा है. कहीं कोई जातिवाद का बली नहीं चढ़ा.

धारा 370 के हटने पर उन्होंने कहा था यहां खून की बहेगी धारा – मोदी

मोदी ने लोगों को कहा कि हम सबका साथ सबका विश्वास लेकर चल रहे हैं. जब धारा 370 हटा तो इन्होंने कहा यहां खून की धारा बहेगी. लेकिन आज जम्मू कश्मीर में जो कार्य हो रहे हैं तो लोग यहीं आवाज़ उठा रहे हैं कि भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई हो. जब NRC की बात चली तो उन्होनें लोगों को डरा कर आपका विश्वास तोड़कर आपको तोड़ने की कोशिश की.

पीएम मोदी ने लालू,राबड़ी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जंगल राज़ के लोग बिहार को फिर जंगल राज़ की ओर लेजाकर बिहार की सड़कों को खस्ता हाल बना दिया. एनडीए ने बिहार को एयरपोर्ट, सड़कों और अन्य कार्यों को पूरा कर बिहार को आगे बढ़ाया है. एनडीए ने गरीबों के खाते में पैसे पहुंचाएं हैं.

पुनः जंगल राज वापस लाना चाहता है विपक्ष

यह आरोप लगाते हुए कि “जंगल राज” के नेता “नक्सलवाद” और “टुकडे-टुकडे गिरोह” के समर्थकों के साथ आए हैं, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लोगों से जागरूक होने की अपील करते हुए कहा कि अगर महागठबंधन जीतता है, तो राज्य में फिर से “हिंसा के युग” की शुरूआत हो जाएगा.

मोदी ने आरजेडी पर प्रहार करते हुए कहा कि ये जंगल राज गरीबों का शोषण कर पुनः जंगल राज वापस लाना चाहता है. जबकि दूसरा एनडीए जो दूधिया बल्ब से हर गावं गाव को रौशन कर रहा है. एनडीए सरकार में मेडिकल कॉलेज खोले गए. नई सरकार बनने के बाद बिहार में मातृ भाषा में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खुलेगा. उन्होंने कहा कि जंगल राज के वह दिन याद कीजिए, आपने कैसे कैसे दिन देखे थे सुनते ही रोंगटे खड़े हो जाते थे क्या बिहार में वह दिन आने देंगें…!

लोग मेहनत के पैसे से दिन रात पैसे बचकर नई गाड़ी खरीद कर बाहर निकलते थे. गाड़ी पर ये लोग खरोच लगा देते थे. किसको अपनी नई गाड़ी को इस प्रकार से करने की आदत होगी, लेकिन उनको डर होता था कि कहीं कोई उनकी गाड़ी लूट न ले. बिहार ने वह दिन देखें हैं जब रंगदारी की शिकायत करने लोग जाते थे तो अर्जी वाले उनके साथ लुटेरों के साथ बैठे देखते थे. लोग घर नहीं चमकाते थे. घर जितना बड़ा रंगदारी उतनी ही बड़ी ली जाती थी. इस लिए आपको जंगल राज़ से सतर्क रहना है.

पहले मतदान करें, फ़िर आप जलपान करें – पीएम

पहले चरण के मतदान के लिए बिहार के लोगों का धन्यवाद करते पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों ने मन बना लिया है. आज मतदान का दूसरे चरण का अंतिम दिन है. देश के जिन जिन राज्यों में उप चुनाव चल रहे हैं जहां 3 तारीख़ को मतदान होना है, मैं उन राज्यो के लोगों से आग्रह करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा मतदान करें और एनडीए उम्मीदवारों को विजयी बनाएं. इस पवित्र धरती से आपसे आवाहन करता हूं.

पीएम ने लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इतनी बड़ी तादाद में आपका आना मैं आपका आभारी हूं. देश में पहली बार छोटे कारोबारियों की सुध ली गई है. उनको पहली बार बैंक से सीधे सस्ता लोन और जमीन की रजिस्ट्री को भी सस्ता किया गया है. आज देश के कई राज्यों के लाखों परिवारों को प्रोपर्टी कार्ड दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि बिहार में जैसे ही एनडीए की सरकार बनेगी वैसे ही अन्य 6 राज्यों की तरह यहां भी नए काम होंगें. बिहार में कोने कोने तक घूमने के बाद मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि बिहार में लोगों ने नीतीश जी को समर्थन और वोट देने का मन बना लिया है.