एक बार फिर PM मोदी ने दिया बिहार को तोहफा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधासभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बिहार को योजनाओं की सौगात दे रहे हैं. रोज़ बिहारवासियों को तोहफा देने का सिलसिला जारी है है. इसी कड़ी में एक बार फिर PM मोदी ने करीब 14 हज़ार करोड़ रुपये की सौगात दी. प्रधान मंत्री मोदी ने आज 9 हाइवे प्रोजेक्ट के साथ बिहार के करीब 46 हजार गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने के लिए “घर तक फाइबर योजना” का उद्घाटन किया.

बिहार की इन योजनाओं में 14000 करोड़ रूपए की 9 राजमार्ग परियोजना और 45,945 गावों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ने वाला “घर तक फाइबर” कार्यक्रम शामिल है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन योजनाओ के लिए PM मोदी का आभार व्यक्त किया.

साथ ही नीतीश कुमार ने कृषि बिल को लेकर भी अपनी राय जाहिर की. उन्होंने कहा कि रविवार को राज्यसभा में जो हुआ वो गलत है. ये बिल किसानो के हित में है. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में एपीएमसी एक्ट ( APMC Act) हटते वक्त बिहार विधानमंडल में भी विपक्ष ने खूब हंगामा किया था. विपक्ष के लोग सदन छोड़कर भाग गए थे, लेकिन हम कानून लेकर आये. अब इस कानून को देश स्तर पर बनाया जा रहा है.

नीतीश कुमार से पहले बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि राज्य में सबसे अधिक सड़क निर्माण पर खर्च किया जा रहा है. आज की योजनाओं में भी इसी पैकेज का पैसा खर्च किया जा रहा है. आने वाले दिनों में गंगा पर 17 पुल देखने को मिलेंगे. कोसी नदी पर 53 साल में केवल एक पुल बना.