स्पीकर मामले पर आरजेडी ने कहा – सठिया गए हैं नीतीश कुमार

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| विधानसभा में नीतीश कुमार जिस तरह स्पीकर पर भड़क गए उसके बाद RJD ने स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के पक्ष में बयान दिया है. RJD ने कहा है कि जो सदन में हुआ उसमें स्पीकर की कोई गलती नहीं है. CM ने जिस तरह सदन में अपना गुस्सा जाहिर किया है, उससे यह साबित होता है कि बिहार में सरकार के नाम पर सर्कस चल रहा है

सोमवार को बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा (Assembly Speaker Vijay Kumar Sinha) से जिस अंदाज में बात की उसपर आरजेडी ने हमला बोला है.

आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि मुख्यमंत्री जब आसन का सम्मान नहीं कर सकते हैं तो उनकी सरकार किसका सम्मान करेगी. आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि सही मायनों में यह महाजंगलराज है. स्पीकर के समर्थन में आते हुए आरजेडी प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि नीतीश कुमार सठिया गए हैं. सरकार नहीं सीएम बिहार में सर्कस चला रहे हैं.

भाई वीरेंद्र ने आगे कहा कि स्पीकर विजय कुमार सिन्हा के विधानसभा क्षेत्र में ना डीएसपी किसी की बात मानता है न थानाध्यक्ष सुनता है. बिहार में सीएम अधिकारियों को बचाते हैं. विधायकों का अपमान कराते हैं नीतीश कुमार मामले में पर्दा डालना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें| स्पीकर विजय सिन्हा पर भड़के सीएम नीतीश कुमार, कहा – ऐसे नहीं चलेगा सदन

आरजेडी ने कहा कि हमलोग तो बिेहार में सरकार पर अफसरशाही हावी है यह बात कब से कह रहे थे. अब जब बीजेपी ने सवाल किया तो नीतीश कुमार भड़क रहे हैं.

स्पीकर के पक्ष में आरजेडी

आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि आज जो सदन में हुआ उसमें स्पीकर की कोई गलती नहीं है. मुख्यमंत्री ने आज जिस तरह से सदन में अपना गुस्सा जाहिर किया है, उससे यही साबित होता है कि बिहार में सरकार के नाम पर सर्कस चल रहा है. भाई वीरेंद्र ने कहा कि सदन का हर व्यक्ति संविधान के बारे में जानता है. मुख्यमंत्री कौन से संविधान की बात रहे हैं. सदन में अपने मंत्री के बचाव में मुख्यमंत्री अध्यक्ष के काम पर ही सवाल उठा रहे हैं. यह कौन से संविधान में लिखा है. मुख्यमंत्री को यह बताना चाहिए.

स्पीकर पर चिल्लाने लगे नीतीश कुमार

दरअसल सोमवार को बिहार विधानसभा में विजय कुमार सिन्हा और नीतीश कुमार के बीच सदन की कार्यवाही के दौरान ही जोरदार बहस हो गई. लखीसराय मामले पर बार-बार सवाल पूछे जाने पर सीएम नीतीश कुमार नाराज हो इसके बाद उन्होंने सदन में यहां तक कह दिया कि उन्हें कोई अधिकार नहीं है कि कानूनी मामले में सरकार से जवाब मांगे। जिस पर विजय कुमार सिन्हा ने भी नीतीश कुमार को जबाब दिया और कहा कि विधायिका का अपमना हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. विधायिका का अपमान होगा तो सदन में हम जवाब मांगेंगे.

(इनपुट-टीवी9)