BJP के नए मंत्री लिस्ट में एक भी बिहारी नेता को जगह नहीं

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खड़ी कर ली है अपनी नई पलटन. जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें बिहार से भी कई नेताओं को शामिल किया गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी और बिहार के विधान पार्षद संजय मयूख को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है. वहीं राधामोहन सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. जबकि बिहार से आने वाले शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूढ़ी को भी प्रवक्ता बनाया गया है. लेकिन इस बार किसी भी बिहारी नेता को मंत्री या महामंत्री में शामिल नहीं किया गया है.

वैसे तो बिहार चुनाव के मद्दे नज़र BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम का ऐलान किया है, लेकिन इस टीम में बिहार के किसी नेता को ना तो महामंत्री बनाया गया और ना ही मंत्री. पिछली बार की राष्ट्रीय कमेटी में मंत्री के पद पर विधान पार्षद और बेगूसराय से आने वाले रजनीश कुमार को जगह दी गई थी. लेकिन इस बार पत्ता साफ हो गया. इनकी जगह पर किसी दूसरे नेता को भी जगह नहीं मिली.

वहीं पिछली बार रेणू देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था. इस बार उनकी जगह पड़ोसी जिला मोतिहारी के सांसद राधामोहन सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. बिहार में विधानसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में संभावना थी कि बिहार के कई नेताओं को जगह मिलेगी. लेकिन यहां तो पहले जो थे उनकी जगह पर बिहार से किसी दूसरे नेता को भी मंत्री वाली लिस्ट में जगह नहीं दी गई.