चुनाव से पहले लालू को झटका, जमानत पर सुनवाई फिर टली

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में RJD सुप्रीमो लालू यादव के जमानत की सुनवाई एक बार फिर टल गई है.

गौरतलब है कि लालू को उक्त मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई थी. करीब ढाई साल से अधिक जेल में रहने के बाद लालू यादव ने कोर्ट में जमानत की अर्जी डाली थी. इस पर आज शुक्रवार को सुनवाई होनी थी. जो की एक बार फिर टल गई है.

लालू यादव की जमानत याचिका पर आज रांची हाईकोर्ट ने सुनवाई टाल दी है. बताया जाता है कि सीबीआई वकील और लालू यादव की तबियत ख़राब होने की वजह से सुनवाई को टाल दिया गया है. यह सुनवाई अब 9 अक्टूबर को होगी.

जस्टिस अपरेस सिंह की अदालत में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये होने वाली सुनवाई के लिए हाई कोर्ट के कॉज़ लिस्ट के नंबर सात पर मामला सूचीबद्ध था.

आपको बता दें कि चाईबासा कोषागार से करीब 37 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को 24 जनवरी 2018 को 5 साल की सजा सुनाई गई थी. जेल में लालू यादव ने ढाई साल से ज्यादा का वक्त गुजर लिया है. इसी को आधार बनाते हुए लालू यादव के अधिवक्ता की तरफ से हाई कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई है.

कह सकते हैं कि इस चुनावी साल में लालू यादव के जमानत पर बाहर आने की आस पार्टी ने लगा रखी है. पार्टी नेताओं का मानना है कि लालू को अगर जमानत मिल जाती है तो बिहार के चुनावी समीकरण बदल सकते हैं. लेकिन अब एक बार फिर लालू यादव की जमानत की अर्जी टलने से ऐसा नहीं लगता है कि चुनाव से पहले लालू यादव को बेल मिल सकेगी.