नीतीश की मंत्री ने नीतीश की महात्मा गांधी से की तुलना, कहा मिले ‘भारत रत्न’

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| देश के अगले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम उछाले जाने की खबर के बाद उन्हें ‘भारत रत्न’ देने की मांग उठने लगी है. बिहार सरकार में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह (Food and Consumer Protection Minister in the Bihar government, Lacey Singh) ने मंगलवार को ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ (International Women’s Day) के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ‘भारत रत्न’ देने की मांग (demand of Bharat Ratna for Nitish Kumar ) उठाकर नई बहस शुरू कर दी है. इसके बाद अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मंगलवार को बिहार विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) की तस्वीर बदल गई.

सभी महिला प्रतिनिधियों ने कहा कि सरकार ने जिस तरह पंचायतों में महिलाओं को आरक्षण दिया है, उसी तरह महिलाओं को भी विधानसभा में आरक्षण दिया जाना चाहिए. इस दौरान मंत्री लेसी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग उठाई. लेसी सिंह ने नीतीश कुमार की तुलना महात्मा गांधी से की और कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में महिलाओं के लिए जो काम किया है, उसे देखते हुए उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बिहार की खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग उठाकर एक नई बहस शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें| नीतीश के पूर्ण शराबबंदी मॉडल का अध्ययन करने राजस्थान की पांच सदस्यीय टीम बिहार में

वहीं राज्य की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा कि महिलाओं के लिए सीएम नीतीश कुमार से कुछ भी मांगने की जरूरत नहीं है. जब से वे बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं, तब से वे लगातार महिलाओं के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं. इनके साथ ही सभी पार्टियों की महिला विधायकों ने महिलाओं का मुद्दा उठाया और उनके लिए 50 फीसदी आरक्षण की मांग की.

वहीं अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भाजपा विधायक संजय सिंह (BJP MLA Sanjay Singh) ने विधानसभा में हलाला कानून (Halala law) के लिए प्रस्ताव लाने की मांग की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक कानून लाकर देश की मुस्लिम महिलाओं को रूढ़िवाद के चंगुल से बाहर निकाला है, उसी तर्ज पर हलाला कानून भी लागू किया जाना चाहिए.