पेगासस जासूसी मामला: नीतीश ने किया विपक्ष का समर्थन, कहा मामले की हो जांच

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पेगासस जासूसी मामले (Pegasus Spying Controversy) को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar Bihar CM) ने विपक्ष का समर्थन किया है. नीतीश कुमार ने पेगासस जासूसी मामले की जांच की मांग की है.

बता दें, केंद्र की सियासत में इन दिनों पेगासस जासूसी मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है. विपक्ष ने इस मामले में मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस मामले में केंद्र सरकार का हाथ है. विपक्ष ने मांग की है कि इस मामले की जांच के लिए पार्लियामेंट्री कमेटी का गठन हो. विपक्ष के इसी मांग का नीतीश कुमार ने समर्थन किया है.

फोन टैपिंग के मामले जांच जरूर होनी चाहिए

सोमवार को राजधानी पटना ने जनता दरबार के बाद नीतीश मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कई दिनों से फोन टैपिंग का मामला उठ रहा है जिसकी जांच तो होनी ही चाहिए और यह बात मैंने पहले भी कहा है.

एनडीए के सहयोगी नीतीश कुमार ने कहा, ” ये पूरा मामला क्या है इस बात की हमें पूरे तौर पर जानकारी नहीं है. जो बात सामने आ रही है, वो ही हमलोग पढ़ और देख रहे हैं. लेकिन मेरे हिसाब से अगर ऐसा हुआ है तो गलत है.”

उन्होंने कहा, “क्या हुआ है और क्या नहीं, इस पर पार्लियामेंट में लोग बातचीत कर रहे हैं. समाचार पत्रों में जो आ रहा है, उसी को हमलोग देखते हैं. लेकिन इस मामले की पूरी तरह से जांच होनी चहिए कि कौन किसके फोन को पूरी तरह से सुन रहे हैं. ताकि जो भी सच्चाई हो वो सामने आ जाए. कभी भी किसी को डिस्टर्ब करने के लिए कोई इस तरह का काम करता है, तो ये नहीं होना चाहिए.”

केंद्र सरकार पूरे मामले को रखे सामने

नीतीश ने कहा कि मेरे हिसाब से पेगासस मामले में एक-एक चीजों को देख कर उचित कदम उठाना चाहिए. क्योंकि ऐसा हुआ है तो गलत हुआ है और यदि केंद्र सरकार इसे नकार रही है तो उसे पूरे मामले को सामने रखना चाहिए.