PM मोदी के बिहार को सौगात देने के क्रम में सीएम नीतीश ने दी यह सलाह

पटना (TBN – The BIhar Now डेस्क) | बिहार चुनाव से पहले PM मोदी बिहार वासियों को लगातार तोहफा दे रहे हैं. इसी कड़ी में आज एक बार फिर PM ने 545 करोड़ रुपये की लागत से राज्य में शहरी विकास की महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्धघाटन और शिलान्यास किया. इसमें राजधानी में 152 करोड़ की लागत से तैयार बेउर और कर्मलीचक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्धघाटन किया.

इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन साल के भीतर नमामि गंगे योजना के तहत बेउर और कर्मलीचक शिविर प्लांट पूरा हो गया. यह काफी ख़ुशी की बात है. तीन साल पहले प्रधानमंत्री ने इस योजना का शिलान्यास किया था. आज इन दो योजनाओं का उद्धघाटन हुआ.

इस अवसर पर नीतीश ने अपनी तरफ से सलाह दी. उन्होंने कहा कि अमृत योजना के तहत 24 घंटे पानी देने की बात कही जा रही है. ऐसा करने से पानी की बर्बादी होगी. पानी देने की समय सीमा तय की जानी चाहिए. ऐसा करने से पानी की बर्बादी रुकेगी, नहीं तो 24 घंटे लगातार पानी देने से लोग स्वच्छ पानी बर्बाद करेंगे. यह पर्यावरण के दृष्टिकोण से ठीक नहीं है.

सीएम नीतीश ने कहा कि हम यह बात कह रहे हैं तो कुछ लोग हमारी शिकायत करेंगे और हम पर सवाल उठायेंगे. सीएम नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार काफी सुविधायें दे रही है. बिहार में केंद्र की जो योजनायें हैं उसे ससमय पूरा करायेंगे. अमृत योजनाओं की हमने समीक्षा भी है.

इन योजनाओं के उद्धघाटन से बिहार के विकास को एक नया आयाम मिलेगा तथा साथ ही आमजनों को मिलने वाली सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी.