सफल हो रहा है नीतीश का मांझी कार्ड, भिड़ गए मांझी और चिराग

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले दलों में तंज कसने का सिलसिला तेज हो गया है. इसी कड़ी में LJP लगातार नीतीश पर हमला बोल रही है. लेकिन अब नीतीश की अगुवाई करते हुए ‘हम’ पार्टी के चीफ जीतन राम मांझी ने ये साफ कह दिया है कि LJP को सीएम नीतीश के बारे में कुछ भी कहने से पहले मुझसे टकराना होगा.

मांझी ने कहा कि LJP चीफ JDU की तरफ आंख उठाकर देखेगी तो उससे किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जायेगा. मांझी ने तो यह भी कह दिया कि चिराग पासवान जरा ये बताये कि दलितों के नाम पर वोट लेने वाले रामविलास पासवान ने आज तक दलितों के लिए किया क्या है.

बता दें कुछ महीनों से LJP चीफ अपने ही गठबंधन के मुखिया सीएम नीतीश कुमार के काम को लेकर मोर्चा खोले बैठे हैं. चिराग पासवान हमेशा यह कहते रहे हैं कि हमारा गठबंधन BJP के साथ है JDU के साथ नहीं.

गठबंधन में ताना देने का सिलसिला तब और तेज हो गया जब JDU के वरिष्ठ नेता ललन सिंह ने चिराग को कालिदास कह बताते हुए कहा कि ये एक ऐसा नेता हैं जो जिस डाली पर बैठे हैं उसे ही काटने पर आमदा हैं. हालांकि बीच में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दोनों दलों को सलाह देते हुए कहा था कि गठबंधन में सारे दल अहम हैं और सबको एक दूसरे का ख्याल रखना चाहिए. लेकिन लोजपा की तरफ से जदयू पर तंज कसने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा.

अब NDA में मांझी की एंट्री ने नीतीश की मंशा पर मुहर लगा दी है. ‘हम’ के चीफ जीतन राम मांझी ने जदयू के फिलहाल दुश्मन नंबर-1 को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है. मांझी ने ये साफ कर दिया है की LJP को नीतीश के खिलाफ कुछ भी बोलने से पहले मउनसे टकराना पड़ेगा. यानि की साफ है, नीतीश कुमार का मांझी कार्ड सही से काम कर रहा है. और अब तो मांझी भी पूरे फॉर्म में नीतीश की अगुवाई कर रहे है.