रघुवंश के बेटे को नीतीश बनाएंगे MLC

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव की गहमा गहमी और तेज़ हो गई है. चुनाव के पास आते ही सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लग गई हैं. इसी बीच RJD के सीनियर लीडर रघुवंश प्रसाद सिंह के द्वारा गुरुवार को RJD से अपना इस्तीफा सौंपने के बाद सियासी हलचल और भी तेज़ हो गई है.

इसी बीच एक खबर आ रही है कि रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे सत्यप्रकाश सिंह को गवर्नर कोटे से एमएलसी बनाया जा सकता है. सियासी गलियारे में इसकी चर्चा तेज हो गई है.

एक तरफ जहाँ बिहार में राजनीति के ब्रह्मा बाबा कहे जाने वाले रघुवंश प्रसाद ने राजद से इस्तीफा दिया वही दूसरी तरफ राजनीति के ब्रह्मा बाबा के पास ऑफर आने शुरू हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक BJP चीफ जेपी नड्डा से लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक ने उन्हें फ़ोन कर के उनका हाल जाना है.

इसी बीच खबर ये भी है कि रघुवंश प्रसाद सिंह के बड़े बेटे सत्यप्रकाश सिंह को गवर्नर कोटे से एमएलसी बनाया जा सकता है. बताया जा रहा है कि इसे लेकर जेडीयू से बात चल रही है. हालांकि, रघुवंश ने इस बाबत कुछ भी नहीं कहा है.

गौरतलब है कि कई दिनों से पार्टी से नाराज़ चल रहे RJD के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को आखिरकार पार्टी को इस्तीफा दे दिया. हालाँकि इससे पहले भी रघुवंश प्रसाद का सवर्ण आरक्षण को लेकर पहली बार पार्टी से विरोध हुआ था. लेकिन लालू यादव ने उन्हें तब मना लिया था. लेकिन रामा सिंह की पार्टी में एंट्री की बात रघुवंश बर्दाश्त नहीं कर सके और उन्होंने पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. अब जदयू ने रघुवंश प्रसाद को अपने पाले में खींचने के लिए अपना हाथ बढ़ा दिया है.