नीतीश कुमार ने कहा, अगर जीते तो इन सब जगहों पर काम होगा….

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | आज 14 अक्टूबर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फिज़िकल चुनावी सभा की शुरुवात कर दी है. नीतीश कुमार की पहली जनसभा बांका के अमरपुर में हुई. यहां उन्होंने कहा कि हमको जब से काम करने का मौका मिला है, तभी से हम बिहार के विकास में जुटे हैं.

आगे उन्होंने कहा कि हम कितनी बात कहे, शिक्षा की बात करें या स्वास्थ्य क्षेत्र की बात करे. पहले क्या स्थिति थी, सड़कें नहीं थी, हमलोगों ने हर गांव को सड़कों से जोड़ दिया है. अगर आगे आप लोग मौका दीजियेगा तो इस बार “सात निश्चय- 2” को लागू करेंगे. इसके तहत महिलाओं- नौजवानो को और भी समृद्धि करेंगे.

उन्होंने कहा कि हम एक- एक बिंदु पर काम कर रहे है. जितना काम गिनाया, वो किया ही है. “सात निश्चय” के तहत को काम हुआ है, उनके अनुरक्षण का काम किया जायेगा. हमें अगले पांच साल के लिए “सात निश्चय- 2” की घोषणा की है. अब युवाओं को नई तकनीक से ट्रेनिंग कराई जाएगी, ताकि उन्हें रोजगार मिल सके. हर प्रमंडल में इसका इंतज़ाम करेंगे.

नीतीश ने कहा कि हम महिलाओं को और आगे बढ़ायेंगे. हमने तय कर दिया कि अगर कोई इंटर पास करेगी तो 25 हजार रू और स्नातक पास करेगी तो 50 हजार रू देंगे. सभी सरकारी दफ्तर में महिलाओं की पोस्टिंग होगी. अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों को 10 लाख तक की सहायता की व्यवस्था पहले ही कर दी है. अब इसका लाभ महिलाओं को भी मिलेगा. अगली बार मौका मिलेगा तो हर खेत तक सिचाई का पानी पहुंचा देंगे. सभी शहरों में बाईपास का निर्माण करायेंगे, फ्लाईओवर भी बनेगा.