नीतीश ने अब कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों में खूब गर्मी है. सारी पार्टियों ने चुनाव की तैयारी तेज़ कर दी है. इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि चुनाव से ठीक पहले महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है.

महागठबंधन के दो सबसे बड़े दल RJD और कांग्रेस के कई छोटे बड़े नेताओं ने हाल ही में अपनी पार्टियों का दामन छोड़ JDU का हाथ थाम लिया है. इसी कड़ी में कांग्रस के दो विधायक, पूर्णिमा यादव और सुदर्शन कुमार जदयू में शामिल हो गए हैं. RJD को पहले ही झटका दे चुके जदयू ने इस बार कांग्रेस में सेंध लगा दी है.

JDU सांसद ललन सिंह ने दोनों विधायकों को टिकट दिलाई है. वहीं राजद के सबसे सुरक्षित और गढ़ माने जाने वाले राघोपुर से राजद के पूर्व विधायक भोला राय ने भी अब राजद से अपना नाता तोड़ लिया है और वे भी जदयू में शामिल हो रहे हैं.

इसके साथ ही आज राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने वाले अभिषेक झा भी JDU में शामिल होंगे. आज JDU की ओर से मिलन समारोह को आयोजन किया गया जिसमें इन सभी नेताओं ने JDU की सदस्ता ग्रहण की.

आपको बता दें इससे पहले भी JDU ने RJD को बड़ा झटका दिया था जब RJD के वरिष्ठ नेता चन्द्रिका राय समेत कई MLA और नेता JDU में शामिल हुए थे.

वहीं बीते कल गुरुवार को राजद से अलग हुए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे रघुवंश प्रसाद सिंह के भी JDU में शामिल होने की चर्चा जोरो पर है.